सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रख आजादपुर मंडी में किये गए बदलाव

Last Updated 12 Apr 2020 09:54:24 AM IST

देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में सोमवार से सुबह में सब्जियां बिकेंगी जबकि फल शाम में मिलेंगे।




आजादपुर मंडी

अलग-अलग शिफ्ट में सब्जी व फलों की बिक्री की व्यवस्था किए जाने का मुख्य मकसद मंडी में सामाजिक दूरी यानी सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना है।

मंडी में एहतियाती कदमों का पालन करने को लेकर प्रशासन की ओर से सख्त निर्देश जारी किए गए हैं जिनका उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल शनिवार को आजादपुर मंडी का निरीक्षण करने पहुंचे थे, जिसके बाद दिन में देर तक पूरा प्रशासनिक अमला मंडी में जमा रहा और बैठकों का दौर चलता रहा।

जिलाधिकारी (उत्तरी दिल्ली) और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन दीपक शिंदे द्वारा शनिवार को जारी एक आदेश के अनुसार, आजादपुर मंडी में खरीदारों के प्रवेश के लिए टोकन सिस्टम लागू किया जाएगा और सब्जियों व फलों की बिक्री अलग-अलग शिफ्ट में होगी। हर शिफ्ट में प्रत्येक शेड में कम से कम तीन पुलिसकर्मी तैनात होंगे। मंडी और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीम में कम से कम पांच अधिकारी होंगे।

जमीन पर चिन्हित वृताकार क्षेत्र में नीलामी प्रक्रिया पूरी होगी। सही सूचना के लिए सभी शेड में पब्लिक अड्रेस सिस्टम होगा। प्रवेश द्वार पर जांच के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात होंगे। सभी कारोबारियों, आढ़तियों समेत पुलिस और मंडी के अधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों व मजदूरों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य निर्देशों का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आजादपुर कृषि उत्पादन विपणन समिति (एपीएमसी) के चेयरमैन आदिल अहमद खान ने  बताया कि मंडी में एहतियात के कदम पहले से ही उठाए गए थे और इसे सख्ती से लागू करने के लिए उन्होंने पुलिस को पत्र भी लिखा था।

उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश का पालन अब सोमवार से होगा।

उन्होंने बताया कि आजादपुर मंडी में सब्जियां अब सुबह छह बजे से 11 बजे तक बिकेंगी जबकि फलों की बिक्री दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक होगी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment