कोरोना वायरस का रेलवे पर असर, अब तक 80 ट्रेनें हुई रद्द

Last Updated 18 Mar 2020 10:24:00 AM IST

देश भर में कोरोना वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए और यात्रियों की बहुत कम संख्या के कारण भारतीय रेलवे ने सभी जोनों को मिलाकर एहतियात के तौर पर अब तक 80 ट्रेनों को रद्द कर दिया है।


जिसमें उत्तर रेलवे की 8 ट्रेनें शामिल हैं। इसमें दिल्ली सराय रोहिल्ला पठानकोट एक्सप्रेस, अंबाला कैंट श्रीगंगानगर अंबाला इंटरसिटी एक्सप्रेस, नई दिल्ली फिरोजपुर शताब्दी एक्सप्रेस, छत्रपति शिवाजी महाराज निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस और हजरत निजामुद्दीन से छत्रपति शिवाजी टर्मिनस राजधानी एक्सप्रेस शामिल है।

रेलवे ने मंडल रेल अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर यह भी कहा है कि भारतीय रेल में किसी भी ऐसे कैटरिंग कर्मचारी को खान-पान की सेवा में नियुक्त न किया जाए जिसे सर्दी जुकाम या सांस लेने में तकलीफ हो।

अधिकारियों के अनुसार, मध्य रेलवे ने 23, दक्षिण मध्य रेलवे ने 29, पश्चिम रेलवे ने दस, दक्षिण पूर्वी रेलवे ने नौ और उत्तर रेलवे ने पांच ट्रेनें रद्द की हैं। रद्द की गई ट्रेनों की सूची में लंबी दूरी की कुछ लोकप्रिय ट्रेन भी हैं।

दिशा निर्देश में कैटरिंग सेवा प्रदान करने वाले कर्मचारियों को व्यक्तिगत तौर पर साफ-सफाई रखने को कहा गया है। सभी कैटरिंग कर्मचारियों को मास्क और दस्ताने पहनकर सेवा देने को कहा गया है। कैटरिंग कर्मचारियों को लगातार हाथ धोने का भी निर्देश दिया गया है।

बता दें कि भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 137 हो गई है। अब तक तीन लोगों की मौत हुई है। लद्दाख में तैनात सेना का एक जवान भी संक्रमित है। ईरान से लौटे पिता से जवान में संक्रमण हुआ है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment