SBI ने Yes बैंक में निवेश की जताई इच्छा, बैंक की पुनर्गठन योजना में लेगा भागीदारी

Last Updated 07 Mar 2020 11:35:57 AM IST

भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र के एसबीआई ने संकट में फंसे निजी क्षेत्र के यस बैंक में निवेश की इच्छा जताई है।


नियमों के तहत रणनीतिक निवेशक को 49 फीसद हिस्सेदारी लेनी होगी। रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को ‘यस बैंक लि. पुनर्गठन योजना, 2020’ के मसौदे में यह कहा है कि रणनीतिक निवेशक बैंक को यस बैंक में 49 फीसद हिस्सेदारी लेनी होगी।

निवेशक बैंक यस बैंक में अपनी हिस्सेदारी को पूंजी डालने के दिन से तीन साल तक 26 फीसद से नीचे नहीं ला सकता है।

यस बैंक के लिए पुनर्गठन योजना के मसौदे का आकलन कर रहे हैं : एसबीआई प्रमुख

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के प्रमुख रजनीश कुमार ने शनिवार को कहा कि संकटग्रस्त येस बैंक के पुनर्गठन के लिए बैंक को योजना का मसौदा प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि बैंक के अधिकारी मसौदा योजना का सावधानी से अध्ययन कर रहे हैं।      

कुमार ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘हमें येस बैंक के पुनर्गठन के लिए योजना का मसौदा प्राप्त हुआ है। हमारी निवेश एवं कानूनी टीम सावधानी से इसे देख रही है।’’ उन्होंने बताया कि कई संभावित निवेशकों ने मसौदा योजना को देखने के बाद एसबीआई का रुख किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि साझेदारों के हित के साथ कोई समझौता नहीं होगा।      

शुक्रवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने नकदी के संकट से जूझ रहे येस बैंक के पुनर्गठन के लिए मसौदा योजना लाने की घोषणा की थी।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment