घरों तक की जाएगी डीजल की आपूर्ति

Last Updated 03 Mar 2020 06:19:25 AM IST

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में होटल, अस्पताल और हाउसिंग सोसाइटी जल्दी ही अपने घर पर डीजल की डिलिवरी प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए सोमवार को ‘हमसफर’ नाम की मोबाइल एप्लीकेशन पेश किया गया।


श्रम मंत्री संतोश गंगवार (file photo)

श्रम मंत्री संतोश गंगवार ने एप पेश किए जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘तेल एवं गैस क्षेत्र देश के लिए रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण बना हुआ है और यह नया बदलाव लाने को तैयार है। हमसफर जैसे नए प्रौद्योगिकी विचार नई प्रौद्योगिकी लाएंगे। यह अन्य बातों के अलावा रोजगार सृजन में भी मददगार होगा। इससे अर्थव्यवस्था के साथ डीजल के थोक ग्राहकों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।’
एप का उपयोग हाउसिंग सोसाइटी, होटल, मॉल, निर्माण स्थल, उद्योग तथा अन्य थोक डीजल खरीदार डीजल डिलिवरी के लिए कर सकेंगे। यह सुविधा फिलहाल गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, हापुड़, कुंडली, मानेसर और बाहुदरगढ़ में उपलब्ध होगी।

हमसफर की निदेशक और संस्थापक सान्या गोयल ने कहा कि यह सेवा शुरू करने का मकसद माल, होटल, हाउसिंग सोसाइटी जैसे डीजल के बड़े खरीदारों को ईंधन बिना किसी बाधा के उन तक पहुंचाना है। इससे ईंधन के परिवहन की असुरक्षित गतिविधियां खत्म होंगी और हमसफर डिलिवरी डिसपेंसर के जरिए सुरक्षित परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित होगी। हमसफर के पास 12 टैंकर हैं। इनकी क्षमता चार हजार से छह हजार लीटर की है। इन टैंकरों की टीम के अलावा हमसफर के पास 35 लोगों की एक अनुभवी टीम बताई गई है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment