नीरव मोदी की 112 कीमती वस्तुओं की नीलामी वीरवार को

Last Updated 27 Feb 2020 06:05:57 AM IST

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हीरे की महंगी घड़ियां, कार और दुर्लभ कलाकृतियों समेत 112 सामानों की नीलामी बृहस्पतिवार को होगी।


नीरव मोदी की 112 कीमती वस्तुओं की नीलामी आज

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से ‘सैफरन आर्ट’ इस नीलामी को अंजाम देगी। इसके बाद 72 सामानों की अगले सप्ताह आनलाइन नीलामी तीन और चार मार्च को हो सकती है।
नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 14,000 करोड़ रुपए से अधिक की कथित धोखाधड़ी का आरोप है। वह देश से फरार हैं और आखिरी बार उन्हें ब्रिटेन में देखा गया। इससे पहले सैफरन आर्ट ने मोदी के मालिकाना हक वाली कुछ कलाकृतियों की पिछले साल मार्च में नीलामी की थी। इससे 55 करोड़ रुपए जुटाए गए। सैफरन आर्ट ने कहा कि बृहस्पतिवार को नीलामी के लिए रखे जाने वाले सामान में अमृता शेरगिल की 1935 की एक पेटिंग, एम. एफ. हुसैन की ‘महाभारत’ श्रृंखला में से एक आयल पेटिंग, वी. एस. गायतोंडे की 1972 की एक पेटिंग और मनजीत बावा की ‘कृष्ण’ पेटिंग शामिल है।

इसमें शेरगिल और हुसैन की पेटिंग के 12 से 18 करोड़ रुपए, गायतोंडे की पेटिंग सात से नौ करोड़ रुपए और बावा की पेटिंग के तीन से पांच करोड़ रुपए में नीलाम होने की उम्मीद है। इसके अलावा राजा रवि वर्मा की पेटिंग भी नीलामी में रखी जाएगी। साथ ही मोदी की घड़ियों में से एयगर-ला-कोट् मेन्स की ‘रिवसरे गिरोटोर्बिलन 2’ सीमित संस्करण के 70 लाख रुपए में, पाटेक फिलिप की ‘नॉटिलस’ ब्रांड नाम की सोने और हीरे की घड़ियों के भी 70 लाख रुपए तक में नीलाम होने की उम्मीद है।लक्जरी कारों में रॉल्स रॉयस घोस्ट से 95 लाख रुपए मिलने की उम्मीद है।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment