Auto Expo: मारुति सुज़ुकी ने पेश किया विटारा ब्रेजा का पेट्रोल वर्जन, जानें खूबियां

Last Updated 06 Feb 2020 04:36:15 PM IST

देश की यात्री कार वर्ग की अग्रणी कंपनी मारुति सुजूकी ने गुरुवार को 15 वें आटो एक्सपो में अपनी लोकप्रिय एसयूवी विटारा ब्रेजा के बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट को उतार दिया है।


कंपनी ने आज बताया कि विराटा ब्रेजा के इस नये माडल का सबसे बड़ा चेंज इंजन है। विटारा ब्रेजा अभी तक केवल डीजल इंजन में उपलब्ध थी और अब यह पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध होगी। फिलहाल कंपनी ने इसे आटो एक्सपो में प्रदर्शन के लिए पेश किया और इसका आधिकारिक लांच इस माह के अंत तक किया जा सकता और उस समय कंपनी दाम का एलान भी करेगी।



विटारा ब्रेजा के फेसलिफ्ट में बाय बदलाव किए गए हैं जो इसे पहले अधिक आकर्षक बनाते हैं। इसमें बीएस 6 उत्सर्जन मानकों के अनुरुप 1.5 लीटर के श्रखंला का पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 103 बीएचपी पावर और 138 एनएम का पीकर टार्क उत्पादित करता है। पांच स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंर्डड के साथ ही इमसें स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी के साथ आटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया गया है।



कंपनी का दावा है कि नयी ब्रेजा का माइलेज मैन्युअल गियरबाक्स 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर है। स्मार्ट हाइब्रिड के साथ आटोमेटिक ट्रांसमिशन में इस इंजन का माइलेज 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर है।

नयी ब्रेजा के बाय को और आकर्षक बनाने के लिए नयी गिल्र और इंटीग्रेटेड एलईउी डीआरएल और हैडलैंप, नयी फाग लैंप और नया बंपर आदि है। नयी ब्रेजा के डिजाइन में किसी प्रकार का बदलाव नहीं है। यह तीन रंग विकल्प में पेश की गई है।

वार्ता
ग्रेटर नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment