रिलायंस जियो का दिवाली धमाका: लांच किए 3 नए प्लान, रोज मिलेगा 2GB डाटा

Last Updated 21 Oct 2019 03:38:28 PM IST

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने सोमवार को नये ‘आल इन वन’ प्लान का एलान किया। कंपनी का कहना है कि नये प्लान पहले से अधिक किफायती हैं।


जियो का दिवाली धमाका (प्रतिकात्मक फोटो)

यह प्लान 222 रुपए, 333 रुपए और 444 रुपए के हैं जिनकी वैधता अवधि अलग-अलग है। आल इन वन प्लान में ग्राहकों को 2 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा। इसके अलावा एक हजार मिनट इंटरकनेक्टड यूजर्स चाज्र्स (आईयूसी) कालिंग भी फ्री मिलेगी। आईयूसी कालिंग फ्री  का तात्पर्य है कि ग्राहक अब जियो से दूसरे नेटवर्क पर एक हजार मिनट तक फ्री बात कर सकेंगे। जियो से जियो पर कालिंग पहले से ही फ्री है।

जियो का 222 रुपए वाले प्लान की वैधता अवधि एक माह की है। अन्य दो प्लानों 333 रुपए और 444 रुपए की वैधता अवधि क्रमश: दो और तीन महीने है। कंपनी के मुताबिक 222 रुपए का प्लान लेने वाले ग्राहक को 2 जीबी डेटा प्रतिदिन और एक हजार मिनट आईयूसी एक माह के लिए मिलेगा।

अन्य दोनों प्लानों में 2 जीबी डेटा प्रतिदिन के अलावा एक हजार मिनट आईयूसी कालिंग की सुविधा होगी। तीन सौ तैंतीस रुपए के प्लान की एक हजार आईयूसी कालिंग को ग्राहक दो माह और 444 रुपए प्लान की आईयूसी को उपभोक्ता तीन माह तक उपयोग कर सकेगा।

वर्तमान में जियो का सर्वाधिक बिकने वाला प्लान 399 रुपए का है। इस प्लान में ग्राहक का डेढ़ जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है। इसकी वैधता अवधि तीन महीने की है। यदि ग्राहक तीन महीने वाला प्लान लेना चाहता है तो वह 444 रुपए का प्लान भी ले सकता है। इस प्लान में 1.5 जीबी की जगह 2 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है। इसके तहत ग्राहक को अतिरिक्त 45 रुपए में 42 जी बी डेटा ज्यादा मिलेगा जिसकी कीमत करीब एक रुपए प्रति जीबी की दर से आती है।

कंपनी का दावा है है कि यह दर दूरसंचार उद्योग में डेटा की सबसे कम है। साथ ही ग्राह को एक मिनट की आईयूसी कालिंग भी फ्री मिलेगी । अगर आईयूसी कालिंग को अलग से खरीदा जाता तो यह ग्राहक को 80 रुपए में पड़ता।

 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment