डीएचएफएल, सनब्लिंक के 14 ठिकानों पर छापे

Last Updated 20 Oct 2019 06:31:51 AM IST

ईडी ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड (डीएचएफएल) व सनब्लिंक रियल एस्टेट प्रा. लि. के कार्यालयों और इसके प्रमोटरों के आवासों सहित 14 स्थानों पर छापे मारे।


डीएचएफएल, सनब्लिंक के 14 ठिकानों पर छापे (file photo)

यह छापेमारी अंडर्वल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के करीबी रहे इकबाल मिर्ची से संबंधित धनशोधन मामले में की गई है। मिर्ची की 2013 में मृत्यु हो गई थी। ईडी ने 11 अक्टूबर को उसके दो सहयोगियों हारून यूसुफ और रंजीत सिंह बिंद्रा को गिरफ्तार किया था। ईडी सूत्र ने बताया कि एजेंसी की कई टीमों ने 2010 के बाद से सनब्लिंक रियल एस्टेट को दिए गए 2,186 करोड़ रुपए के ऋण के संबंध में डीएचएफएल कार्यालय परिसर और इसके प्रवर्तकों के परिसरों की तलाशी ली। सूत्र के अनुसार डीएचएफएल का कथित रूप से सनब्लिंक रियल एस्टेट के साथ व्यावसायिक संबंध है।

वित्तीय जांच एजेंसी ने मुंबई की एक अदालत को बताया था कि डीएचएफएल द्वारा सनब्लिंक रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड को तीन संपत्तियों पर 2,186 करोड़ रुपए का ऋण दिया गया था, जो इकबाल मिर्ची मामले में जांच के दायरे में हैं।

ईडी इस बात की जांच कर रही है कि क्या सनब्लिंक द्वारा नौ साल की अवधि में इकबाल मिर्ची के खातों में कथित रूप से 2186 करोड़ रुपए विदेशों में भेजे गए। हालांकि डीएचएफएल का कहना है कि वह किसी भी गलत काम में शामिल नहीं रहा।
 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment