राफेल : ‘सफरन’ ने कहा, ‘टैक्स टेरर’ से न डराएं

Last Updated 10 Oct 2019 05:06:47 AM IST

फ्रांस की इंजन विनिर्माता कंपनी सफरन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से कहा कि भारत को हमें अपने कर और सीमा शुल्क नियमों के जरिए ‘आतंकित’ नहीं करना चाहिए।


राफेल : ‘सफरन’ ने कहा, ‘टैक्स टेरर’ से न डराएं

इसी कंपनी ने राफेल लड़ाकू जेट विमान का इंजन बनाया है। इसके साथ ही फ्रांसीसी कंपनी ने भारत में 15 करोड़ डालर का निवेश करने की योजना की घोषणा की।

रक्षा मंत्री सिंह फ्रांस की राजधानी के पास स्थित बहुराष्ट्रीय कंपनी सफरन के कारखाने में भी गए। वहां कंपनी की ओर से उनके समक्ष प्रस्तुतीकरण दिया गया। सफरन राफेल जेट में इस्तेमाल होने वाले अत्याधुनिक एम88 इंजन बनाती है। भारत ने फ्रांस से राफेल विमानों की खरीद है।

प्रस्तुतीकरण के दौरान सफरन एयरक्राफ्ट इंजंस के सीईओ ओलिवियर एंड्रीज ने कहा कि कंपनी का इरादा भारत में प्रशिक्षण और रखरखाव पर 15 करोड़ डालर का निवेश करने का है। हालांकि, सीईओ ने कहा कि वह भारत से कर ढांचे पर अधिक समर्थन की उम्मीद करते हैं।

एंड्रीज ने कहा, ‘लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि भारत की कर और सीमा शुल्क पण्राली आतंकित करने वाली नहीं हो।’ रक्षा मंत्री ने इस पर सीईओ से कहा कि भारत अपनी ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत निवेश के लिए अनुकूल माहौल उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध है।

सिंह ने सफरन को अगले साल फरवरी में लखनऊ में होने वाले ‘डेफएक्सपो’ में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। कंपनी ने उनके निमंतण्रको स्वीकार कर लिया है।

भाषा
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment