ईडी चोकसी को एयर एंबुलेंस से लाने को तैयार

Last Updated 23 Jun 2019 06:45:14 AM IST

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की देश वापसी के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था करने की पेशकश की है।


मेहुल चोकसी (file photo)

चोकसी पीएनबी धोखाधड़ी मामले में आरोपी है और वह इस समय कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ में शरण लिए हुए है। एजेंसी इस मामले में उससे पूछताछ करेगी।
चोकसी ने बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर कहा कि उसके स्वास्थ्य कारणों को देखते हुए अगर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उससे एंटीगुआ से ही पूछताछ की जाए, तो वह उसमें शामिल होना चाहता है। लेकिन ईडी ने कहा कि उसे जवाब देने के लिए वापस भारत आना होगा। ईडी ने बंबई उच्च न्यायालय में उसकी याचिका के जवाब में दाखिल हलफनामे में कहा, ‘मानवता का दृष्टिकोण अपनाते हुए ईडी याचिकाकर्ता (चोकसी) को उचित चिकित्सा देखभाल के तहत एंटीगुआ से भारत लाने के लिए एयर एंबुलेंस के साथ चिकित्सा विशेषज्ञ की एक टीम प्रदान करने को तैयार है।’

चोकसी ने कहा कि उसने विदेश में इलाज करवाने के मकसद से भारत छोड़ा है, न कि मामले में अभियोग से बचने के लिए। इसका जवाब देते हुए ईडी ने कहा कि भारत में बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हैं। अगर चोकसी वापस भारत आएगा, तो उनको ये सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। ईडी ने कहा कि चाहे कोई आरोपी ही क्यों न हो, एजेंसी की मंशा कभी किसी व्यक्तिकी सेहत के साथ खिलवाड़ करना नहीं रही है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment