खरीदने की जरूरत नहीं अब लीज पर लीजिए कार

Last Updated 17 May 2019 01:41:56 AM IST

देश की सबसे बड़ी कार निर्यातक कंपनी हुंडई मोटर इंडिया की सभी कारें अब मासिक लीज पर उपलब्ध होंगी।


खरीदने की जरूरत नहीं अब लीज पर लीजिए कार

इस अनूठी पहल के तहत ग्राहक को कार के बीमा और रखरखाव की चिंता नहीं करनी होगी। इसके बाद अन्य कार कंपनियां भी अपना कारोबार चमकाने के लिए इस तरह की पहल कर सकती हैं।

कंपनी ने बृहस्पतिवार को जारी बयान में बताया कि उसने अपनी कारें लीज पर उपलब्ध कराने के लिए कार लीज पर देने वाली कंपनी एएलडी आटोमोटिव से करार किया है। अभी यह सुविधा दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद और चेन्नई के लोगों के लिए होगी।

नौकरीपेशा लोग, कामकाजी पेशेवर, छोटी तथा मध्यम कंपनियां, कारपोरेट और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियां इस सुविधा का लाभ उठा सकती हैं। बयान के अनुसार ये कारें कम से कम दो साल और अधिकतम पांच साल के लीज पर उपलब्ध होंगी। अभी देश में एक फीसद से भी कम कारें लीज पर ली जाती हैं जबकि विकसित देशों में लोग 45 फीसद कारें लीज पर लेते हैं।

ग्राहकों को फायदा
अभी तक बड़ी संख्या में लोग एकमुश्त रकम का भुगतान नहीं होने की वजह से कार खरीदने का सपना पूरा नहीं कर पाते थे। ऐसे लोग कार खरीदने के बजाय उसे लीज पर ले सकते हैं। खास बात यह है कि इसके लिए ग्राहक को कोई अग्रिम भुगतान नहीं करना होगा और न ही बीमा या रखरखाव की कोई चिंता रहेगी। इस पहल से आम लोग भी कार रखने का सपना कर सकते हैं।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment