माल्या का बैंकों को फिर पूरा बकाया लौटाने का प्रस्ताव

Last Updated 30 Apr 2019 06:34:24 AM IST

संकट में फंसे भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने अपनी बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन पर सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय बैंकों का ‘100 प्रतिशत बकाया लौटाने’ की अपनी पेशकश को फिर दोहराया है।


शराब कारोबारी विजय माल्या (file photo)

माल्या ने सोमवार को सोशल मीडिया पर जेट एयरवेज के ठप होने पर दुख प्रकट करते हुए यह पेशकश की ।
किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व प्रमुख माल्या को फिलहाल बैंकों के कर्ज में हेरीफेरी और मनीलांडरिंग जैसे आरोपों में भारतीय एजेंसियों को तलाश है। ये एजेंसियां उन पर भारत में कानूनी कार्रवाई के लिए ब्रिटेन के अधिकारियों से भगोड़ा घोषित कर इस व्यवसायी को भारत को सौंपने की मांग कर रही है जिसे वहां की सरकार ने मंजूरी दी दी है। माल्या प्रत्यर्पण के आदेश को अदालत में चुनौती दे रहे हैं। माल्या पर 9,000 करोड़ रुपए के कर्ज की धोखाधड़ी तथा मनी लांड्रिंग का आरोप है।

माल्या ने सोमवार को ट्वीट करते हुए अपनी बंद हुई एयरलाइन तथा जेट एयरवेज के बीच तुलना की। माल्या ने कहा कि किंगफिशर सहित कई भारतीय विमानन कंपनियां बंद हो गई हैं। जेट के ढहने की पूर्व में कोई सोच नहीं सकता था। उन्होंने कहा कि यह सचमुच एक व्यावसायिक विफलता थी। लेकिन सीबीआई और ईडी ने मुझ पर आपराधिक आरोप लगाए, जबकि मैंने 100 प्रतिशत लौटाने की पेशकश की है। सिर्फ मेरे साथ ऐसा क्यों किया गया।

माल्या ने कहा, ‘मैंने जेट के बंद होने पर टीवी बहस देखी। इनमें कंपनी के वे कर्मचारी शामिल थे जिनको वेतन नहीं मिला है और उद्योग के दिग्गज भी। बेरोजगारी, परेशानी, बैंकों के पास उपलब्ध प्रतिभूतियां क्योरिटी और पुनरोद्धार की संभावना महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। मैं किंगफिशर के 100 प्रतिशत बकाया को चुकाने की पेशकश कर रहा हूं, लेकिन बैंक इसके लिए तैयार नहीं हैं।’

भाषा
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment