पाक के साथी चीन के सामान के भी बहिष्कार का ऐलान

Last Updated 18 Feb 2019 02:57:04 AM IST

अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ ने पुलवामा आतंकवादी हमले का विरोध करते हुए चीन में निर्मित वस्तुओं का बहिष्कार करने का फैसला किया है।


चीन के सामान के भी बहिष्कार का ऐलान (symbolic photo)

परिसंघ ने रविवार को यहां बताया कि पुलवामा में भारतीय जवानों के नरसंहार पर उनको देश भर के व्यापारियों की तरफ से श्रद्धांजलि देने के लिए कल 18 फरवरी को राजधानी दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में बाजार बंद रहेंगे और कोई कारोबार नहीं होगा। परिसंघ के अनुसार चीन द्वारा पाकिस्तान का साथ देने के विरोध में देश भर में चीन में निर्मित वस्तुओं का बहिष्कार करने का एक राष्ट्रीय अभियान चलाने का भी निर्णय लिया है। परिसंघ ने पंजाब में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को बर्खास्त करने की मांग की है।

परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी.भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि पुलवामा की घटना से पूरे देश के साथ व्यापारी आहत हैं और राष्ट्रीय संकट की इस घड़ी में सरकार और शहीदों के परिवारों के साथ मजबूती से खड़े हैं।
श्री खंडेलवाल ने बताया कि व्यापारियों का व्यापार बंद शांतिपूर्ण होगा और केवल व्यापारिक प्रतिष्ठान ही बंद रखे जायेंगे। आवश्यक सेवाओं और सार्वजानिक परिवहन आदि बंद से मुक्त रहेगा।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment