मारुति ने नयी बलेनो उतारी, कीमत 8.77 लाख तक

Last Updated 28 Jan 2019 03:56:54 PM IST

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को अपनी लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक बलेनो का नया उन्नत संस्करण उतारा है।


मारुति ने लॉन्च की नई बलेनो (फाइळ फोटो)

इसकी कीमत 5.4 लाख रुपये से 8.77 लाख रुपये है।       

नयी बलेनो में स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल है और स्टांस अधिक चौड़ा है। साथ ही इसमें नयी इन्फोटेनमेंट प्रणाली के साथ रियरल पार्किंग कैमरा इंटिग्रेशन, लाइव ट्रैफिक और वाहन सूचना के साथ नेविगेशन प्रणाली की खूबियां है।       

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कल्सी ने कहा कि हमारा मुख्य लक्ष्य उपभोक्ता हैं। इस नयी बलेनो के साथ बलेनो की ब्रांड पहचान और बढेगी। उन्होंने कहा कि प्रीमियम हैचबैक खंड में बलेनो हमारे लिए काफी सफल मॉडल रहा है।      

कल्सी ने कहा कि हाल में बलेनो ने सिर्फ 38 माह में पांच लाख की बिक्री का रिकॉर्ड आंकड़ा हासिल किया है। बलेने 1.2 लीटर के पेट्रोल और 1.3 लीटर के डीजल इंजन संस्करण में उपलब्ध होगी।      

पेट्रोल संस्करण का दाम 5.4 लाख से 7.45 लाख रुपये है। वहीं आटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल की कीमत 7.48 लाख से 8.77 लाख रुपये होगी।      

डीजल संस्करण सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प में उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 6.6 लाख से 8.6 लाख रुपये होगी। सभी दाम दिल्ली शोरूम पर आधारित हैं।       

कंपनी ने कहा कि नयी बलेनो में कई सुरक्षा खूबियां मसलन ड्यूल एयरबैग्स, एंटी ब्रेंकिंग प्रणाली, इलेक्ट्रानिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रिब्यूशन आदि उपलब्ध हैं। 

 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment