जीएसटी परिषद की बैठक में निर्माणाधीन फ्लैट पर दर घटाने का विचार

Last Updated 03 Jan 2019 03:35:35 PM IST

जीएसटी परिषद की बैठक में निर्माणाधीन फ्लैट और मकानों पर जीएसटी दर को घटाकर पांच प्रतिशत किये जाने पर विचार किया जा सकता है।


निर्माणाधीन फ्लैट पर जीएसटी दर घटाने का विचार

माल एवं सेवाकर (जीएसटी) परिषद की दस जनवरी को बैठक होनी तय हुई है। इस बैठक में निर्माणाधीन फ्लैट और मकानों पर जीएसटी दर को घटाकर पांच प्रतिशत किये जाने पर विचार किया जा सकता है। इसके साथ ही लघु और मध्यम उद्योगों के लिये कारोबार छूट की सीमा को भी बढाने पर विचार विमर्श हो सकता है।

जीएसटी परिषद ने 22 दिसंबर को हुई अपनी पिछली बैठक में 28 प्रतिशत की कर श्रेणी को और तर्कसंगत बनाते हुये 26 वस्तुओं एवं सेवाओं पर कर की दर कम की है।       

एक अधिकारी ने पीटीआई- भाषा से कहा, ‘‘अगली बैठक 10 जनवरी को होनी तय हुई है।’’    

वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता वाली जीएसटी परिषद की यह 32वीं बैठक होगी। परिषद में राज्यों के वित्त मंत्री शामिल हैं।       

परिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुये जेटली ने कहा था कि अगली बैठक में आवासीय संपत्तियों के लिये कर की दर को तर्कसंगत बनाने और एमएसएमई के लिये छूट सीमा को मौजूदा 20 लाख रुपये से बढाने पर विचार किया जा सकता है।     

 

इसके अलावा परिषद में छोटे आपूर्तिकर्ताओं के लिये कंपोजीशन योजना पर भी विचार किया जा सकता है। लॉटरी पर जीएसटी दर तय करने और आपदा उपकर लगाने पर भी विचार किया जा सकता है।     

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment