कायराना हरकत

Last Updated 10 Jul 2020 04:08:37 AM IST

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एक बार फिर कायराना हरकत को अंजाम दिया।


कायराना हरकत

बांदीपोरा जिले में बुधवार को आतंकवादियों ने भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष और उनके परिवार को अपना निशाना बनाया। आतंकी हमले में भाजपा नेता शेख वसीम, उनके पिता वसीर अहमद और भाई उमर शेख की मौत हो गई। यह हमला बताता है कि पाकिस्तान द्वारा पोषित आतंकवादी अब हताश हो चुके हैं और अब उन्हें कुछ सूझ नहीं रहा है। यही वजह है कि ये आतंकी ऐसे लोगों पर हमला कर रहे हैं, जिन्हें आसानी से निशाना बनाया जा सकता है। घाटी में आतंकियों की ओर से पहले भी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा चुका है। पिछले साल ही अनंतनाग जिले के नौगाम वेरीनाग इलाके में आतंकवादियों ने भाजपा के अनंतनाग जिला उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद मीर उर्फ  अटल की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलवामा जिले के त्राल में आतंकियों ने भाजपा के पूर्व कार्यकर्ता अब्दुल रशीद भट को घर के बाहर गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया। इससे पहले श्रीनगर के डाउनटाउन के काव मोहल्ले में आतंकियों ने सिपाही मोहम्मद इलियास के घर में घुसकर उसे गोली मार दी थी। दरअसल, आतंकवादी जनता में दहशत फैलाने के लिए ऐसी घिनौनी हरकत करते हैं क्योंकि भारतीय सेना द्वारा चलाए गए ‘ऑपरेशन ऑलआऊट’ में 200 से ज्यादा आतंकवादी मौत के घाट उतारे जा चुके हैं। साथ ही, सरकार द्वारा चलाए गए जनहित के कई कार्यक्रमों से भी जनता को यह समझ में आ गया है कि ये आतंकवादी ही सूबे में अमन बहाली की राह में सबसे बड़ी रुकावट हैं। लिहाजा, अब इन आतंकवादी संगठनों को जनता से वह सहयोग और समर्पण नहीं मिलता है, जो पहले मिलता था। यही कारण है कि पाकिस्तान और उसके पाले आतंकवादी संगठन बौखलाहट में ऐसी घटिया हरकत कर रहे हैं।

सुरक्षा बलों ने पिछले महीने जून में करीब 50 आतंकियों को मार गिराया था और पुलवामा और त्राल में आतंकियों का सफाया कर दिया था। वहीं पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आका अब आम लोगों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों को आदेश दे रहे हैं। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को ऐसी घटना से सबक लेने की जरूरत है। हो सके तो ज्यादा चौकसी के साथ आतंकवादियों का सफाया अभियान चलाया जाए और साथ में आतंकियों का ख्याल रखने वालों पर भी शिंकजा कसा जाए।



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment