धोनी ने मुझे जो मौके दिए उसके लिए मैं जीवन भर उनका ऋणी रहूंगा : अश्विन

Last Updated 17 Mar 2024 12:40:14 PM IST

भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक बनने में मदद करने के लिए एमएस धोनी का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि वह सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के हमेशा 'ऋणी' रहेंगे।


भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन एवं एमएस धोनी

आर.अश्विन ओपनिंग सीजन में सीएसके टीम का हिस्सा थे, लेकिन तब उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। फिर, 2009 में उन्होंने केप टाउन में मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ डेब्यू किया।

अश्विन के हवाले से कहा गया, "2008 में मैं महान खिलाड़ियों (सीएसके ड्रेसिंग रूम में) मैथ्यू हेडन और एमएस धोनी से मिला। तब मैं कुछ भी नहीं था, मैं उस टीम में कहां खेल सकता था जिसमें मुथैया मुरलीधरन थे।

''धोनी ने मुझे जो मौके दिए उसके लिए मैं जीवन भर उनका ऋणी रहूंगा। उन्होंने मुझे क्रिस गेल के खिलाफ नई बॉल थमाई और 17 साल बाद अनिल भाई उस दिन के बारे में बात कर रहे थे।

नवंबर 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करने वाले अश्विन पिछले हफ्ते इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में पांचवें टेस्ट में भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 14वें भारतीय खिलाड़ी बने।

अनुभवी ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के बाद 100 से कम टेस्ट मैचों में 500 विकेट हासिल करने वाले अश्विन दूसरे गेंदबाज भी बन गए हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment