WPL 204 : RCB ने मुंबई इंडियंस को 5 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया

Last Updated 16 Mar 2024 06:42:25 AM IST

एलिसे पेरी के शानदार 66 रनों की पारी और श्रेयंका पाटिल (2-18) की प्रभावी गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शुक्रवार को यहाँ अरुण जेटली स्टेडियम में मौजूदा चैपियन मुंबई इंडियंस को वीमिन प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 में पाँच रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।


आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 5 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया

रविवार को इसी मैदान पर होने वाले फाइनल में अब आरसीबी का मुकाबला अब दिल्ली कैपिटल्स से होगा।

आठ चौकों और एक छक्के की मदद से एलिस की पारी से आरसीबी ने 20 ओवर में 135/6 का स्कोर बनाया। उन्होंने गेंद से रन-फ्लो को रोकने और यास्तिका भाटिया को आउट करने में भी अहम भूमिका निभाई। श्रेयंका अपने स्पेल में किफायती रहीं और 18वें ओवर में कप्तान हरमनप्रीत कौर को आउट कर 27,100 प्रशंसकों के सामने मैच को आरसीबी के पक्ष में झुका दिया।

यास्तिका और हेली मैथ्यूज ने 136 रनों का पीछा करते हुए आपस में चार चौके लगाए। हालाँकि हेली मैथ्यूज श्रेयांका की गेंद पर सीधे डीप मिडविकेट पर स्लॉग-स्वीप खेलते हुए आउट हो गईं। आरसीबी ने पावर-प्ले के बाकी समय में मुंबई को शांत रखा, हालांकि यास्तिका ने दो अच्छे समय पर ऑफ-साइड बाउंड्री लगाईं। बाद में उन्हें नेट साइवर-ब्रंट का समर्थन मिला, जिन्होंने पैडल-स्वेप किया और दो चौके लगाए।

एलिसे ने यास्तिका का लेग स्टंप उखाड़ कर उन्हें पैवेलियन की राह दिखाई। हरमनप्रीत डायमंड डक पर आउट हो सकती थीं यदि उनके बल्ले का एक छोटा सा हिस्सा लाइन से परे नहीं होता। साइवर-ब्रंट ने जॉर्जिया वेयरहैम को दो चौके जड़े।

हरमनप्रीत और अमेलिया केर को स्ट्राइक रोटेट कर संतोष करना पड़ा। साथ ही कप्तान ने एमआई को मैच में बनाए रखने के लिए बीच-बीच में बाउंड्री लगाईं। उन्होंने कीपर के सिर के ऊपर से स्कूप करके और मिड-विकेट और मिड-ऑन के बीच के गैप में दो चौके लगाकर और बाउंड्री हासिल कीं।

हरमनप्रीत को 18वें ओवर की शुरुआत में श्रेयंका की गेंद पर जीवनदान मिला जब ऋचा घोष स्टंपिंग करने से चूक गईं, लेकिन ऑफ स्पिनर ने अंतिम गेंद पर बल्लेबाज को लॉन्ग-ऑन पर कैच आउट कराया।

आखिरी 12 गेंदों पर 16 रनों की जरूरत थी। मुंबई पर दबाव था। सजना सजीवन सोफी मोलिनक्स की गेंद पर स्टंप आउट हो गईं, जबकि पूजा वस्त्राकर आखिरी ओवर में आशा शोभना के खिलाफ उसी अंदाज में आउट हो गईं। आरसीबी ने आखिरी तीन ओवरों में केवल 14 रन दिए और पहली बार डब्ल्यूपीएल फाइनल में प्रवेश किया।

संक्षिप्त स्कोर:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 20 ओवर में 135/6 (एलिसे पेरी 66; हेले मैथ्यूज 2-18, नैट साइवर-ब्रंट 2-18) ने मुंबई इंडियंस, 20 ओवर में 130/6 (हरमनप्रीत कौर 33, अमेलिया केर 27 नाबाद; श्रेयंका पाटिल 2-16, आशा शोभना 1-13) को पांच रन से हराया।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment