विलियमसन का शतक, न्यूजीलैंड ने द.अफ्रीका के खिलाफ जीती पहली टेस्ट सीरीज

Last Updated 16 Feb 2024 03:45:35 PM IST

न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल की। इस मैच के हीरो रहे केन विलियमसन, जिनके चौथी पारी के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-0 से अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीती।


केन विलियमसन

केन विलियमसन के नाबाद 133 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में सबसे सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका पर अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत हासिल की। अपने 32वें टेस्ट शतक के साथ विलियमसन ने किसी भी मौजूदा खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक टेस्ट शतकों के मामले में ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ की बराबरी कर ली, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि कीवी टीम अपने विजय लक्ष्य को आसानी से हासिल कर सकती है। सीरीज में 2-0 से जीत के साथ न्यूजीलैंड ने 75 प्रतिशत जीत-हार प्रतिशत के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग के शीर्ष पर अपनी बढ़त बना ली है।

जबकि, दक्षिण अफ्रीका ने माउंट माउंगानुई में पहले टेस्ट की तुलना में कुछ बेहतर संकेत दिखाए थे। हार के कारण वे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में आठवें स्थान पर है। विल यंग के साथ साझेदारी करते हुए, जिन्होंने नाबाद 60 रनों का ठोस योगदान दिया। विलियमसन ने चौथे विकेट के लिए 152 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिससे सात विकेट शेष रहते हुए न्यूजीलैंड की जीत सुनिश्चित हो गई।

शुरुआत में अफ्रीकी तेज गेंदबाज कीवी टीम पर हावी दिखे। हालांकि, विलियमसन की उपस्थिति ने किसी भी संभावित खतरे को कम कर दिया क्योंकि उन्होंने अफ्रीकी गेंदबाजों का डट कर सामना किया। चाय तक, न्यूज़ीलैंड ने जीत से कुछ ही दूरी पर 3 विकेट पर 173 रन बनाकर खुद को मजबूती से खड़ा कर लिया था। नए तेज गेंदबाज विल ओरूर्के दूसरे टेस्ट में नौ महत्वपूर्ण विकेट लेकर अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए प्लेयर ऑफ द मैच बनकर उभरे। विलियमसन ने दो टेस्ट मैचों में 403 रन बनाये।

 

 

आईएएनएस
हैमिल्टन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment