Mayank Agarwal Health Update: मयंक अग्रवाल की फ्लाईट में पारदर्शी तरल पदार्थ को पानी समझ कर पीने से हुई तबीयत खराब, अस्पताल में भर्ती

Last Updated 31 Jan 2024 08:34:40 AM IST

Mayank Agarwal Health Update : कर्नाटक के कप्तान और लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने को तैयार विमान में बीमार पड़ने के बाद यहां स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।


सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (File photo)

कर्नाटक के कप्तान और लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को नयी दिल्ली के लिए उड़ान भरने को तैयार विमान में बीमार पड़ने के बाद यहां स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

राज्य क्रिकेट संघ के सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वह विमान में चढ़ चुके थे लेकिन उड़ान भरने से पहले ही उनकी तबीयत खराब हो गयी।

बत्तीस साल के मयंक ने भारत के लिए 21 टेस्ट खेले हैं। वह सोमवार को त्रिपुरा के खिलाफ 29 रन से जीत दर्ज करने वाले कर्नाटक की अगुवाई कर रहे थे।

मयंक अब खतरे से बाहर हैं।

रणजी ट्रॉफी 2023-24 में कर्नाटक की कप्तानी कर रहे मयंक अग्रवाल अचानक तीबयत बिगड़ने के बाद आईसीयू में भर्ती हो गए हैं।

मयंक की तबीयत बिगड़गी तब वो सूरत से अगरतला जा रहे थे। फ्लाइट में मयंक ने मुंह और गले में जलन की शिकायत की, जिसके बाद उन्होंने तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

मयंक अगरतला के आईएलएस अस्पताल में भर्ती हैं।

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के एक अधिकारी ने मामले की अधिक जानकारी दिए बिना बताया, ‘‘वह (मयंक) किसी भी तरह के खतरे में नहीं है।

वह फिलहाल अगरतला के एक अस्पताल में निगरानी में है, और डॉक्टरों से अपडेट मिलने के बाद हम उसे वापस बेंगलुरु ले जाएंगे। उम्मीद है कि हमें आज रात तक उसके बारे में अपडेट मिल जायेगा। ’’

मयंक हालांकि सूरत में रेलवे के खिलाफ टीम का अगला रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेलेंगे।

इस अधिकारी ने कहा, ‘‘वह कर्नाटक के अगले मैच (दो फरवरी से सूरत में रेलवे के खिलाफ) में नहीं खेलेंगे। उसे लेकर उड़ रही अफवाह में कोई सच्चाई नहीं है। वह अब स्थिर हैं, और हम डॉक्टरों और राज्य के अन्य अधिकारियों के संपर्क में है।’’

उम्मीद है कि निकिन जोस अगले मैच में टीम की कप्तानी संभालेंगे क्योंकि वह नामित उप-कप्तान हैं।

विमान कंपनी इंडिगो ने एक बयान जारी किया, जिसमें मेडिकल इमरजेंसी का कारण नहीं बताया गया।

इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘‘अगरतला से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई 5177 को विमान में एक आपातकालीन चिकित्सा स्थिति के कारण अपने मूल स्थान पर लौटना पड़ा। यात्री को उतार दिया गया और आगे की चिकित्सा सहायता के लिए अस्पताल ले जाया गया। विमान ने शाम चार बजकर 20 मिनट पर अपने गंतव्य के लिए फिर से उड़ान भरी।’’

 मयंक ने त्रिपुरा के खिलाफ दोनों पारियों में 51 और 17 रन बनाये थे। वह टीम के अगले मैच के लिए दिल्ली होते हुए राजकोट जाने के लिए विमान में चढ़े थे।

त्रिपुरा क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘ टीम विमान में थी और मयंक को बेचैनी महसूस होने लगी और उन्होंने विमान में कई बार उल्टी भी कर दी। वह इसके बाद विमान से उतर गये।

केएससीए से एमआर शाहवीर तारापोर ने फोन किया और हमने अपने दो प्रतिनिधियों को तुरंत आईएलएस अस्पताल भेजा। वह निगरानी में है और हमें बताया गया है कि डॉक्टर कुछ जांच कर रहे हैं।’’

कई सूत्रों ने कहा कि अग्रवाल ने शायद किसी पारदर्शी तरल पदार्थ को पानी समझ कर पी लिया, जिसके बाद उन्हें बेचैनी महसूस होने लगी।

भाषा
अगरतला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment