धोनी ने पूर्व कारोबारी साझेदारों के मानहानि के मुकदमे को दिल्ली उच्च न्यायालय में दी चुनौती

Last Updated 29 Jan 2024 02:15:39 PM IST

दो पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास के मानहानि के मुकदमे का विरोध करते हुए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान एम.एस. धोनी ने सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि याचिका सुनवाई योग्य नहीं है और उन्होंने रांची की एक अदालत में दंपति के खिलाफ मामला दायर किया है।


Mahendra Singh

दोनों ने 15 करोड़ रुपये के कथित अवैध लाभ और 2017 के अनुबंध के उल्लंघन के संबंध में कथित मानहानिकारक बयानों के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से धोनी के खिलाफ स्थायी निषेधाज्ञा और क्षतिपूर्ति की मांग की है। पिछली बार, अदालत ने अपनी रजिस्ट्री को निर्देश दिया था कि वह धोनी को उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर करने के बारे में सूचित करे, यह देखने के बाद कि उन्हें वादी द्वारा याचिका नहीं दी गई है और उन्हें सूचना जारी करना उचित समझा गया था। यह वाद विभिन्न प्रमुख प्लेटफार्मों जैसे कि एक्स, गूगल, यूट्यूब, मेटा (फेसबुक) और कई समाचार आउटलेट्स के खिलाफ भी है, ताकि वे उनके खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक लेख और पोस्ट हटा सकें।

धोनी के वकील ने सोमवार को अदालत को सूचित किया कि उन्हें अभी तक शिकायत की प्रति नहीं मिली है। एक मीडिया हाउस का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील सिद्धांत कुमार ने यह भी तर्क दिया कि याचिका सुनवाई योग्य नहीं है और पिछले फैसले का हवाला देते हुए प्रत्येक प्रतिवादी के खिलाफ विशिष्ट आरोपों की आवश्यकता पर बल दिया। दोनों के वकील ने मीडिया द्वारा निष्पक्ष रिपोर्टिंग की वकालत करते हुए तर्क दिया कि मौजूदा कवरेज ने उनके ग्राहकों को गलत तरीके से ठग और चोर करार दिया है। न्यायमूर्ति प्रतिभा एम. सिंह ने दस्तावेजों का पूरा सेट मांगने वाले धोनी और अन्य प्रतिवादियों के खिलाफ कोई अंतरिम आदेश जारी करने से इनकार कर दिया।

क्षेत्रीय क्षेत्राधिकार की कमी के बारे में चिंताओं पर, न्यायाधीश ने वादी के वकील से प्रतिवादियों के खिलाफ स्पष्ट आरोप लगाने को कहा। अब अगली सुनवाई 3 अप्रैल को तय की गई है। धोनी ने हाल ही में दिवाकर और दास के खिलाफ एक आपराधिक मामला दायर किया था, जिसमें उन पर क्रिकेट अकादमियों की स्थापना के अनुबंध का सम्मान न करके लगभग 16 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया था। उन्होंने कथित तौर पर स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी अरका स्पोर्ट्स के दो निदेशकों के खिलाफ रांची की एक अदालत में आपराधिक मामला दायर किया है।

यह अनुबंध धोनी और दिवाकर और दास की स्वामित्व वाली कंपनी अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के बीच हुआ था! यह अनुबंध भारत और विश्व स्तर पर क्रिकेट अकादमियों की स्थापना के लिए था। दिवाकर का दावा है कि धोनी के वकील ने 6 जनवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन पर और उनकी पत्नी पर नुकसान पहुंचाने वाले आरोप लगाए थे. पूर्व-व्यावसायिक साझेदारों का तर्क है कि मीडिया में व्यापक रूप से सामने आए इन आरोपों ने दिवाकर की छवि को धूमिल किया है।

 

 

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment