NZ vs SA Test: द.अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम घोषित

Last Updated 26 Jan 2024 12:38:34 PM IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में न्यूजीलैंड टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद रचिन रवींद्र 2022 के बाद घर पर अपना पहला टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं।


आईसीसी के इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने के बाद रवींद्र को प्रोटियाज के खिलाफ अगले हफ्ते टौरंगा के बे ओवल में शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम में नामित किया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, "हेनरी निकोल्स के लिए लाइन-अप में लाए जाने के बाद 24 वर्षीय खिलाड़ी अपने टेस्ट करियर में पहली बार मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार है, जिसमें विल यंग बल्लेबाजी कवर प्रदान करेंगे।"

रवींद्र ने इससे पहले 2021-22 में भारत के खिलाफ कानपुर में अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

उनके साथ ग्लेन फिलिप्स भी शामिल होंगे, जो 2019-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण करने और बांग्लादेश के शुरुआती सीज़न दौरे पर दोनों टेस्ट खेलने के बाद घरेलू धरती पर अपना पहला टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं।

बांग्लादेश में गेंद और बल्ले से दमदार योगदान के बाद ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर ने भी टीम में अपना स्थान बरकरार रखा।

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि टीम चुनना चुनौतीपूर्ण था। एक चयनकर्ता के रूप में बांग्लादेश में हालिया श्रृंखला के दौरान विभिन्न खिलाड़ियों को योगदान करते हुए देखना सुखद था।

उन्होंने स्वीकार किया कि हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल और ईश सोढ़ी को बाहर करने सहित कुछ कठिन निर्णय लेने पड़े।

कोच ने कहा, "पिछले 14 महीनों में सभी तीन खिलाड़ियों ने टेस्ट जीतने वाले प्रदर्शन में मजबूत योगदान दिया है। लेकिन, हमारा मानना है कि हमने अनुभव और नए खिलाड़ियों के लिए अवसर प्रदान करने के बीच एक अच्छा संतुलन बनाया है।"

बे ओवल में 4 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले टीम 1 फरवरी को टौरंगा में पहुंचेगी।

शेड्यूल:

4-8 फरवरी, पहला टेस्ट, टौरंगा

13-17 फरवरी, दूसरा टेस्ट, हैमिल्टन

न्यूजीलैंड टीम: टिम साउदी, टॉम ब्लंडेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, विल ओरौर्के (केवल दूसरा टेस्ट), ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, नील वैगनर, केन विलियमसन और विल यंग।

आईएएनएस
क्राइस्टचर्च


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment