IND vs ENG Test Series : भारतीय कोच द्रविड़ बोले, इंग्लैड के खिलाफ अति आक्रामक रवैया नहीं अपनाएंगे

Last Updated 24 Jan 2024 07:43:57 AM IST

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि उनकी टीम के बल्लेबाज इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ क्रिकेट का उसी अंदाज में जवाब देते हुए नहीं दिखेंगे लेकिन बृहस्पतिवार से यहां शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अगर ऐसी नौबत आयी तो वे पीछे नहीं हटेंगे।


हैदराबाद : इंग्लैंड के खिलाफ बृहस्पतिवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट की पिच का मुआयना करते भारतीय कोच राहुल द्रविड़ एवं कप्तान रोहित शर्मा।

इंग्लैंड के बल्लेबाज अब बहुत ही आक्रामक शैली में खेलते हैं जो उनके मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के खेलने के तरीके से जुड़ा है। ‘बैज’ मैकुलम का उपनाम है।

द्रविड़ ने मंगलवार को यहां कहा कि भारत मैच की परिस्थितियों के मुताबिक अपने खेल का रुख तय करेगा। भारतीय कोच ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हम अति आक्रामक रुख अपनाएंगे। हम परिस्थितियों के मुताबिक खेलेंगे।

हमारी बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष छह सात बल्लेबाज में ज्यादातर ऐसे हैं जिनका खेल नैसर्गिक रूप से सकारात्मक खेल है।’ उन्होंने कहा, ‘ऐसे में हम कुछ बदलाव करने से बचना चाहेंगे। ऐसी भी परिस्थितियां होंगी जब हमें लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी।’

द्रविड़ ने कहा, ‘मैं हालांकि अपने बल्लेबाजों से अति रक्षात्मक खेल की उम्मीद नहीं कर रहा हूं। द्रविड़ को हालांकि इस बात पर ज्यादा संदेह नहीं है कि इंग्लैंड इस सीरीज में मेजबान टीम के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाएगा।

मुख्य कोच को उम्मीद है कि उनकी टीम घरेलू परिस्थितियों के अपने अनुभव का इस्तेमाल कर इस चुनौती का सकारात्मक जवाब देगी। द्रविड़ ने कहा, ‘उन्हें खेलते देखना रोमांचक रहा है और आप जानते हैं कि उन्हें इस तरह खेलने (आक्रामक बल्लेबाजी) में सफलता मिली है।

उन्होंने पाकिस्तान में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने न्यूजीलैंड में जीत हासिल की है और एशेज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उनकी सीरीज वास्तव में रोमांचक रही है। इसलिए, हमें इसका सम्मान करना होगा।’

भारतीय कोच ने कहा, ‘हम जानते हैं कि भारत की परिस्थितियां उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगी क्योंकि हमारी टीम इन परिस्थितियों को अच्छे से समझती है। हमारी गेंदबाजी में काफी अनुभव है। हम यह देखने का इंतजार कर रहा हूं कि हमारे खिलाड़ी इन परिस्थितियों से कैसे निपटते है, क्योंकि मुझे पता है कि वे हमें दबाव में लाने की कोशिश करेंगे।’

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे। द्रविड़ ने कहा कि टीम को कोहली की मौजूदगी और अनुभव की कमी खलेगी, लेकिन उनकी अनुपस्थिति किसी अन्य खिलाड़ी के लिए आगे बढ़ने और खुद को साबित करने का मौका है। राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा।

भाषा
हैदराबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment