Ranji Trophy: हरियाणा ने चैंपियन सौराष्ट्र को उसकी ही मांद में चार विकेट से हराया

Last Updated 15 Jan 2024 08:33:31 AM IST

हरियाणा ने रविवार को रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के कम स्कोर वाले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन सौराष्ट्र को उसकी ही मांद में चार विकेट से शिकस्त दी।


हरियाणा ने चैंपियन सौराष्ट्र को उसकी ही मांद में चार विकेट से हराया

सौराष्ट्र ने तीसरे दिन छह विकेट पर 148 रन से आगे खेलते हुए कप्तान जयदेव उनादकट (23) और पार्थ भुत (47) की मदद से दूसरी पारी 220 रन पर समाप्त की और हरियाणा को 166 रन का लक्ष्य दिया। हरियाणा को अंतिम सत्र में जीत दर्ज करने से पहले कुछ तनावपूर्ण पलों से गुजरना पड़ा जब उसने लगातार तीन विकेट गंवा दिए। अशोक मनेरिया (नाबाद 58 रन) और राहुल तेवतिया (नाबाद 10 रन) ने फिर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

दिल्ली में सेना के चार विकेट पर 466 रन पर पारी घोषित करने के बाद स्टंप तक राजस्थान ने 131 रन पर नौ विकेट गंवा दिए। सेना के अजरुन शर्मा ने 32 रन देकर तीन और पूनम पूनिया ने 21 रन देकर दो विकेट झटके। अंशुल गुप्ता ने 149 रन, रवि चौहान ने 107 रन और रजत पालीवाल ने नाबाद 108 रन बनाकर सेना को पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने में मदद की।

उत्तराखंड जीत के करीब

उत्तराखंड ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ ग्रुप डी के मैच में जीत की तरफ मजबूत कदम बढाए। हिमाचल ने 195 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह  विकेट पर 39 रन बनाए हैं। इस तरह से उसे जीत के लिए अभी 145 रन की जरूरत है जबकि उसके केवल चार विकेट बचे हैं। उत्तराखंड की तरफ से दीपक ढापोला ने 16 रन देकर 5 विकेट लिए हैं। उत्तराखंड ने पहली पारी में 238 और दूसरी पारी में 227 रन बनाए। हिमाचल ने अपनी पहली पारी में 271 रन बनाए थे। जम्मू में दिल्ली और जम्मू कश्मीर के बीच मैच का ड्रा होना तय है। इस मैच में पहले तीन दिन केवल तीन ओवर का खेल संभव हो पाया जिसमें दिल्ली ने बिना किसी नुकसान के तीन रन बनाए हैं।

उत्तर प्रदेश को जीत की उम्मीदें

नितीश राणा ने नाबाद 47 रन बनाकर बंगाल के खिलाफ ग्रुप डी मैच में उत्तर प्रदेश की उम्मीदों को बनाए रखा। समर्थ सिंह (54) और आर्यन जुयाल (42) अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। राणा ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की जिससे उत्तर प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 178 रन बनाकर 50 रन की बढ़त हासिल कर ली है। उत्तर प्रदेश की टीम पहली पारी में 60 रन पर आउट हो गई थी जिसके जवाब में बंगाल ने 188 रन बनाए थे।

उधर पटना में छत्तीसगढ़ ने बिहार पर अपना शिंकजा मजबूत कस लिया है। बिहार के 108 रन के जवाब में छत्तीसगढ़ ने अपनी पहली पारी दो विकेट पर 329 रन बनाकर समाप्त घोषित की। उसकी तरफ से ऋषभ तिवारी (138) और आशुतोष सिंह (नाबाद 134) ने शतक जमाए। बिहार ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 154 रन बनाए हैं। उसकी टीम अभी छत्तीसगढ़ से 77 रन पीछे है।

भाषा
राजकोट/कानपुर/धर्मशाला


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment