अर्जुन तेंदुलकर का IPL में आगाज, सचिन ने लिखा दिल छू लेने वाला नोट

Last Updated 17 Apr 2023 08:12:48 AM IST

दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने बेटे अर्जुन (Arjun) के रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए आईपीएल (IPL) में पदार्पण (debut) करने के बाद एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा।


सचिन तेंदुलकर अपने बेटे अर्जुन के साथ।

अर्जुन (Arjun) उसी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी के लिए खेलने वाले पहले बेटे बने, जिसका उनके पिता सचिन तेंदुलकर ने कई वर्षो तक प्रतिनिधित्व किया था।

गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने पहले ओवर में पांच रन दिए। उन्होंने जगदीशन के खिलाफ पगबाधा के लिए जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने इसे ठुकरा दिया, क्योंकि ऐसा लग रहा था कि गेंद स्टंप के ऊपर से जाएगी।

अपने दूसरे ओवर में उन्हें केकेआर के वेंकटेश अय्यर द्वारा एक चौके के लिए बैकफुट से भगाया गया, जिन्होंने फिर अगली गेंद पर वाइड लॉन्ग ऑन पर थोड़ा गलत छक्का जड़ा।

आखिरकार, केकेआर के वेंकटेश अय्यर के शतक बनाने के बावजूद अर्जुन ने एक मैच में 0/17 के आंकड़े के साथ वापसी की, जो मुंबई के पांच विकेट से विजयी होने के साथ समाप्त हुआ।


तेंदुलकर ने पिता-पुत्र की तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, अर्जुन, आज आपने एक क्रिकेटर के रूप में अपनी यात्रा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। आपके पिता के रूप में जो आपसे प्यार करता है और खेल के प्रति जुनूनी है, मुझे पता है कि आप खेल को वह सम्मान देना जारी रखेंगे, जिसका वह हकदार है और खेल प्यार करेगा। तुम वापस आओ।

उन्होंने कहा, आपने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है और मुझे यकीन है कि आप ऐसा करना जारी रखेंगे। यह एक खूबसूरत यात्रा की शुरुआत है। शुभकामनाएं।

23 साल के अर्जुन पिछले कुछ सालों से मुंबई इंडियंस के साथ हैं। उन्हें 2021 में नीलामी में चुना गया था, लेकिन चोट के कारण उन्हें हटना पड़ा। उन्हें 2022 की नीलामी में भी चुना गया था लेकिन पिछले साल उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

उन्हें रविवार को मुंबई इंडियंस के डगआउट में अपने पिता सचिन के साथ मौका मिला।
 

 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment