RCB vs LSG IPL: लखनऊ सुपर जायंट्स ने RCB को आखिरी गेंद पर 1 विकेट से हराया, कैप्टन राहुल बोले...

Last Updated 11 Apr 2023 03:41:08 PM IST

उतार चढ़ाव और नाटकीय घटनाक्रमों से भरपूर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर एक विकेट से आखिरी गेंद पर रोमांचक विजय प्राप्त कर ली।


बेंगलुरु ने लखनऊ को चार ओवरों में 23 रन के स्कोर पर तीन झटके दे दिए थे लेकिन मार्कस स्टॉयनिस की 30 गेंदों में 65 रनों की पारी ने उन्हें एक मंच प्रदान कर दिया। जिसके बाद पूरन के 20 गेंदों में 62 रन और आयुष की 24 गेंदों में 30 रनों की पारी उन्हें जीत की दहलीज पर ले गई।

हालांकि मैच का परिणाम अंतिम गेंद डाले जाने से पहले नहीं आया था। आयुष 19वें ओवर में आउट हो गए और अंतिम ओवर में मार्क वुड और जयदेव उनादकट भी पवेलियन लौट गए जोकि लखनऊ को पांच रनों की जीत की दरकार और तीन विकेट शेष रहने की स्थिति में शुरू हुआ था।

अंतिम गेंद पर जीत के लिए एक रन की दरकार और एक और नाटकीय घटनाक्रम घटित हुआ। हर्षल पटेल रवि बिश्नोई को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट करने में असफल रहे और पहले प्रयास में विफल होने के बाद काफी दूर चले गए। उन्होंने वापस विकेट पर डायरेक्ट हिट किया लेकिन अंपायर अनिल चौधरी ने इसे नॉट आउट करार दिया।

शुरूआत में 2-3 विकेट गंवाने के बाद थोड़ा संभल कर खेलना पड़ता है: के एल राहुल

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के एल राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स से आखिरी गेंद पर आईपीएल मुकाबला जीतने के बाद कहा कि शुरूआत में 2-3 विकेट गंवाने के बाद थोड़ा संभल कर खेलना पड़ता है। राहुल इस मैच में 20 गेंदों पर 18 रन बनाकर 12वें ओवर में आउट हुए और टीम को संकट में छोड़ गए। हालांकि स्कॉट स्टायरिस, निकोलस पूरन और आयुष बदौनी ने निचले मध्य क्रम में शानदार बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु से आखिरी गेंद पर जीत छीन ली।

राहुल ने मैच में अपनी धीमी बल्लेबाजी का बचाव करते हुए कहा,"यह मैच शानदार रहा। इस मैदान पर मैंने काफी खेला है। यह शायद उन मैदानों में से है,जहां कई बार हमने अंतिम गेंद पर मैच को फिनिश होते देखा है। हमें पहले से पता था कि जब आप 210 से ज्य़ादा का स्कोर चेज कर रहे हो तो आपको आक्रामक शॉट खेलना होगा लेकिन शुरूआत में 2-3 विकेट गंवाने के बाद थोड़ा संभल कर खेलना पड़ता है। मैं ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहता हूं। अगर मैं ज्यादा रन बनाऊं तो स्ट्राइक रेट में भी सुधार होगा।"

राहुल ने कहा, "कुछ एक मैच इस सीजन हमने मुश्किल पिच पर खेले हैं। टी20 क्रिकेट में नंबर 5-6-7 काफी महत्वपूर्ण है और वहां हमारे बल्लेबाजों ने काफी बढ़िया बल्लेबाजी की है। आयुष काफी अच्छा कर रहा है। उसने पिछले साल भी बढ़िया प्रदर्शन किया था।"

उतार चढ़ाव और नाटकीय घटनाक्रमों से भरपूर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर आखिरी गेंद पर एक विकेट से विजय प्राप्त कर ली और लखनऊ के कप्तान राहुल ने इस जीत का श्रेय पूरन, स्टॉयनिस और बदौनी जैसे निचले मध्य क्रम के बल्लेबाजों को दिया।

बेंगलुरु ने लखनऊ को चार ओवरों में 23 रन के स्कोर पर तीन झटके दे दिए थे लेकिन स्टॉयनिस की 30 गेंदों में 65 रनों की पारी ने उन्हें एक मंच प्रदान कर दिया। जिसके बाद पूरन के 20 गेंदों में 62 रन और आयुष की 24 गेंदों में 30 रनों की पारी उन्हें जीत की दहलीज पर ले गई।

राहुल ने कहा, "टी20 में नंबर पांच, छह और सात अहम बल्लेबाजी स्थान होता है। हां, बड़े टूर्नामेंट में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के कंधों पर अधिक रन बनाने की जि़म्मेदारी होती है लेकिन अंतोगत्वा यही खिलाड़ी होते हैं जो जीत को आपकी मुट्ठी में करते हैं। यही वजह है कि हमने पूरन, स्टॉयनिस और आयुष की ताकत में निवेश किया है। आयुष एक युवा खिलाड़ी हैं और गेम को अंत में समाप्त करने के गुर सीख रहे हैं। उन्होंने पिछले और इस सीजन में भी इस रोल को बखूबी निभाया है और उन्हें उस स्थान पर लगातार प्रगति करता देख मैं काफी उत्साहित हूं।"

हालांकि खेल का परिणाम अंतिम गेंद डाले जाने से पहले नहीं आया था। आयुष 19वें ओवर में आउट हो गए और अंतिम ओवर में मार्क वुड और जयदेव उनादकट भी पवेलियन लौट गए जोकि लखनऊ को पांच रनों की जीत की दरकार और तीन विकेट शेष रहने की स्थिति में शुरू हुआ था।

अंतिम गेंद पर जीत के लिए एक रन की दरकार और एक और नाटकीय घटनाक्रम घटित हुआ। हर्षल पटेल रवि बिश्नोई को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट करने में असफल रहे और पहले प्रयास में विफल होने के बाद काफी दूर चले गए। उन्होंने वापस विकेट पर डायरेक्ट हिट किया लेकिन अंपायर अनिल चौधरी ने इसे नॉट आउट करार दिया।

राहुल ने कहा, "यह अविश्वसनीय है। यह चिन्नास्वामी है। मैं यहां खेलते हुए बड़ा हुआ हूं। मुझे पता है कि यह देश का एक ऐसा वेन्यू है जहां सबसे ज्यादा बार अंतिम गेंद पर मैच का परिणाम निकलता है। हम जिस स्थिति में थे वहां से जीतना वाकई दुर्लभ है।

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment