KKRvsGT IPL: रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में जड़े लगातार 5 छक्के, बन गया IPL का सबसे बड़ा सुपरस्टार!

Last Updated 10 Apr 2023 09:37:55 AM IST

एक सुपर संडे पर, कोलकाता नाइट राइडर्स रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के लगाकर अपनी टीम के लिए एक यादगार जीत दर्ज की।


Rinku Singh...जो बन गया IPL का सबसे बड़ा सुपरस्टार!

एक बार अपने निम्न-मध्यम वर्गीय परिवार की मामूली कमाई को खत्म करने के लिए सफाई कर्मचारी के रूप में नौकरी करने पर विचार करने के बाद रिंकू सिंह अंतत: अपने घर अलीगढ़, उत्तर प्रदेश से राज्य की राजधानी में क्रिकेट को करियर बनाने में जुट गए। एक सुपर संडे पर, कोलकाता नाइट राइडर्स रिंकू सिंह को शुरुआती कठिनाइयों के बावजूद खेल को आगे बढ़ाने का फैसला करने के लिए धन्यवाद दे रहा था, क्योंकि 25 वर्षीय बल्लेबाज ने अंतिम ओवर में लगातार गेंदों पर पांच छक्के लगाकर अपनी टीम के लिए एक असंभव जीत दर्ज की।

अंतिम ओवर में पांच गेंद शेष रहने पर कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 28 रनों की आवश्यकता थी, रिंकू सिंह ने लगातार पांच छक्के लगाकर अपनी टीम के लिए एक यादगार जीत दर्ज की। उनके शानदार आक्रमण ने टीम के साथी वेंकटेश अय्यर को उन्हें 'लॉर्ड रिंकू' कहने के लिए प्रेरित किया।

रिंकू के शानदार ब्लिट्जक्रेग ने उतार-चढ़ाव भरे मुकाबले को अंतिम रूप दिया, जिसमें भाग्य एक तरफ से दूसरी तरफ चला गया। वेंकटेश अय्यर (83) और नीतीश राणा (45) के बाद केकेआर को जीत की राह पर ले गए। लेकिन गुजरात टाइटंस के स्टैंड-इन कप्तान राशिद खान ने हैट्रिक का दावा किया, आंद्रे रसेल ने अंदर के किनारे पर कैच लिया, सुनील नरेन ने डीप मिड-विकेट पर कैच लिया और शार्दुल ठाकुर को गुगली से पगबाधा आउट कर मैच को अपनी टीम के पक्ष में कर दिया।

लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के गेंदबाज रिंकू के पास अन्य विचार थे, क्योंकि उन्होंने 21 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाकर मैच की अंतिम पांच गेंदों में पांच छक्के लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक यादगार जीत दर्ज की।

सनसनीखेज हमला निश्चित रूप से रिंकू सिंह को भारतीय व्हाइट-बॉल टीमों में से एक में जगह बनाने के लिए खड़ा कर देगा, अगर कुछ और ऐसे ब्लिट्जक्रेग लॉन्च करना जारी रखा।

रिंकू आईपीएल 2022 में प्रमुखता से आए जब केकेआर के लिए सिर्फ 15 गेंदों में 40 रन बनाए थे और अपने आखिरी लीग गेम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक अप्रत्याशित जीत दर्ज करने की कगार पर थे। लेकिन खेल की अंतिम गेंद पर इविन लुईस के एक शानदार कैच के परिणामस्वरूप उनकी बर्खास्तगी हुई और कोलकाता हारने की स्थिति में आ गई।

उस दस्तक ने उनकी क्षमता का संकेत दिया और रविवार को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ नॉटआउट 48 रनों की पारी ने चमत्कार करने में सक्षम एक बड़े नफरत वाले बल्लेबाज के रूप में उनकी प्रतिष्ठा को मजबूत किया।

रिंकू, जिनके पिता खानचंद्र सिंह एक एलपीजी वितरण कंपनी में काम करते थे, ने अपने शुरुआती साल अपने माता-पिता और चार भाई-बहनों के साथ अलीगढ़ स्टेडियम के पास दो कमरों के क्वार्टर में बिताए।

वह उत्तर प्रदेश की व-16, व-19 और व-23 टीमों के लिए खेलते हुए आयु-समूह प्रतियोगिताओं के माध्यम से आए हैं।

25 वर्षीय रिंकू, जो 2018-19 रणजी ट्रॉफी के ग्रुप चरणों में नौ मैचों में 803 रन बनाकर यूपी के लिए अग्रणी रन-स्कोरर थे, उन्हें पहली बार आईपीएल 2017 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा चुना गया था और अगले वर्ष, उन्होंने केकेआर से 80 लाख की डील हासिल की।

हालांकि, वह तीन सत्रों में फैले केवल 10 मैचों का प्रबंधन कर सके, क्योंकि वह 2021 के आईपीएल में घुटने की चोट के कारण चूक गए थे, लेकिन केकेआर द्वारा 2022 की नीलामी में एक बार फिर से चुना गया।

रविवार को उन्होंने अपनी टीम को यादगार जीत दिलाने में मदद करके उस निराशा की भरपाई की।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment