विराट कोहली दोहरे शतक से चूके लेकिन भारत ड्राइवर सीट पर

Last Updated 13 Mar 2023 08:02:44 AM IST

विराट कोहली (186) और शुभमन गिल (128) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को चौथे टेस्ट के चौथे दिन भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 178.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 571 रन बनाए।


विराट कोहली दोहरे शतक से चूके

इस तरह भारतीय टीम ने मेहमान पर 91 रन की बढ़त बनाई। आस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लियोन और टॉड मर्फी ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जबकि मिचेल स्टार्क और मैथ्यू कुहनमैन ने एक-एक विकेट लिया।

तीसरे सत्र में 472/5 से आगे खेलते हुए कोहली और अक्षर पटेल ने तेज गति से रन बनाए। इससे आस्ट्रेलिया के स्कोर को बराबर करने में मदद मिली। अक्षर पटेल ने मेहमान टीम के स्पिनरों पर ताबड़तोड़ हमले किए और चौके-छक्कों की बरसात कर दी। जहां विराट ने भी संयम से खेलते हुए चौके से 150 रन पूरे किए, वहीं, अक्षर ने भी सिंगल लेकर अपने करियर का चौथा अर्धशतक लगाया।

लेकिन स्टार्क की गेंद पर एक बार अक्षर (79) के बोल्ड हो जाने के बाद भारत के विकेट जल्द ही गिर गए। इस दौरान उमेश यादव बिना गेंद खेले रन आउट हो गए। वहीं, इसके बाद, रन बनाने के चक्कर में कोहली 186 रन पर कुहनमैन के शिकार बन गए। श्रेयस अय्यर चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सके। इस वजह से भारत की पारी 571 रन पर सिमट गई। भारत ने आस्ट्रेलिया पर 91 रन की बढ़त बनाई है।

दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया ने 6 ओवर में बिना विकेट गंवाए 3 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड 3 और नाइट वाचमैन कुहनमैन 0 पर नाबाद लौटे हैं। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर कुहनमैन का कैच विकेटकीपर भरत नहीं लपक सके। आस्ट्रेलिया अभी 88 रन से पीछे है। टेस्ट मैच का पांचवां दिन काफी अहम होने वाला है।

इससे पहले, भारत ने चौथे और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन रविवार को लंच तक अपना स्कोर 362/4 रन पहुंचा दिया और अभी वह आस्ट्रेलिया के 480 रन के स्कोर से 118 रन पीछे था। इस मैच में धीमी और सपाट पिच पर भारत ने 32 ओवर में 73 रन जोड़े। लंच के समय विराट 88 और के एस भरत 25 रन पर नाबाद थे।

भारत ने इस सत्र में केवल आलराउंडर रवींद्र जडेजा का विकेट गंवाया था। जडेजा 28 रन बनाने के बाद टॉड मर्फी की गेंद पर उस्मान ख्वाजा के हाथों कैच आउट हुए। भारत का चौथा विकेट 309 के स्कोर पर गिरा था।

आईएएनएस
अहमदाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment