तीसरा टेस्ट : भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना

Last Updated 01 Mar 2023 09:17:22 AM IST

इंदौर में खेल जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्राफी के तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। चार मैचों की सीरिज में भारत 2-0 से आगे है।


तीसरा टेस्ट : भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पिछले 12 टेस्ट मैचों में यह महज़ दूसरा मौक़ा है जब भारतीय कप्तान ने टॉस जीता हो। आंकड़े कहते हैं कि भारतीय टीम का शीर्ष क्रम उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है। निचले क्रम ने ही इस सीरीज़ में भारतीय टीम का बेड़ा पार लगाया है। लिहाज़ा एक बार आंकड़ों को भी टटोल लेते हैं।

भारतीय टीम में दो बदलाव किए गये हैं, केएल राहुल की जगह शुभमन गिल खेलेंगे। मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव संभालेंगे तेज़ गेंदबाज़ी की कमान।

ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं मिचेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन मुक़ाबला खेलेंगे।

इस मौके पर रोहित शर्मा ने कहा, खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं। यहां कि पिच पिछले मुक़ाबलों से थोड़ी अलग रही है। पिच ड्राई है। हम वर्तमान में रहना चाहते हैं और हमारा पूरा ध्यान इस मुक़ाबले पर है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, पिच काफ़ी ड्राई है। हम भी टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाज़ी ही करते। लिहा़ज़ा रोहित का पहले बल्लेबाज़ी का निर्णय करना आशचर्यजनक नहीं है।

भारतीय एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, अक्षर पटेल, रवींद्र जाडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलियाई एकादश : उस्मान ख़्वाजा, कैमरन ग्रीन, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम, ऐलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, नेथन लयन, मैथ्यू कुनमन

समयलाइव डेस्क
इंदौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment