जडेजा जिस चीज में सर्वश्रेष्ठ हैं, उसी पर भरोसा करते हैं : रोहित शर्मा

Last Updated 19 Feb 2023 08:20:40 PM IST

भारत ने रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट में छह विकेट से जीत हासिल की। रवींद्र जडेजा ने 7/42 अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज कर एक बड़ी भूमिका निभाई। जडेजा ने सुबह के सत्र में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।


जडेजा जिस चीज में सर्वश्रेष्ठ हैं, उसी पर भरोसा करते हैं : रोहित शर्मा

श्रृंखला में लगातार दूसरी बार जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह इस बात पर भरोसा करते हैं कि वह किस चीज में सर्वश्रेष्ठ हैं और मैदान पर उन चीजों को करना जारी रखते हैं।

उन्होंने कहा, वह शानदार रहे हैं। वापसी करना आसान नहीं है, लेकिन उनकी क्षमताओं में जो विश्वास है, वह बहुत बड़ा है। आप इसे मैदान पर देख सकते हैं। कई बार उन्हें दबाव में देखा गया था। लेकिन घबराने की कोई बात नहीं थी। वह जिस चीज में सर्वश्रेष्ठ हैं, उसी पर भरोसा करते हैं।

रोहित ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "जडेजा कल दबाव में थे। क्योंकि उन्होंने पांच रन प्रति ओवर से अधिक दिए थे। लेकिन वह जानते थे कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें अपनी क्षमताओं पर भरोसा था कि वह उन खिलाड़ियों को दबाव में आउट कर सकते हैं। उन्होंने 250 से अधिक विकेट लिए हैं। इसलिए, उनके पास बहुत अनुभव है।"

जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के साथ, बल्ले से भारत के निचले क्रम की चुनौती का नेतृत्व करने में जडेजा बेहद महत्वपूर्ण रहे हैं। नागपुर में, जडेजा और पटेल ने क्रमश: 70 और 84 रन बनाकर भारत के लिए पर्याप्त बढ़त और अंत में जीत का मार्ग प्रशस्त किया।

नई दिल्ली में, अक्षर ने 115 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली और आठवें विकेट के लिए अश्विन के साथ 177 गेंदों पर 114 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिन्होंने 71 गेंदों में 37 रन बनाए और भारत को 139/7 से उबारने में मदद की।

रोहित ने कहा, यह एक बड़ा प्लस पॉइंट है कि आपकी बल्लेबाजी में अधिक गहराई है। यह कुछ ऐसा है जिसे हम इतने सालों से प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि बल्लेबाजी की गहराई अधिक से अधिक हो सके। सौभाग्य से, इन तीन खिलाड़ियों के रूप में वह हमें मिला है।"

ये खिलाड़ी आते हैं और कुछ शॉट भी खेलते हैं। वे प्रतिभाशाली हैं और गेंदबाजों का भी सामना कर सकते हैं। इससे आपको विपक्ष पर दबाव बनाने का मौका मिलता है। इससे हमेशा संतुलन बना रहता है। इन तीन खिलाड़ियों के साथ, यह हमारे लिए एक वरदान है क्योंकि वे बहुत अच्छे गेंदबाज हैं और काफी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment