दूसरा टेस्ट : लंच तक भारत 88/4, लियोन ने झटके चारों विकेट

Last Updated 18 Feb 2023 12:38:58 PM IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने लंच तक चार विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए है।


चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील करते हुए लियोन।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लियोन के आगे बल्लेबाज पस्त नजर आ रहे हैं और गेंदबाज ने चार विकेट झटक लिए हैं। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 263 रन बनाए। जवाब में पहले दिन भारत ने बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए थे। वहीं, दूसरे दिन लंच तक भारत का स्कोर 88/4 है। भारत अभी 175 रन और पीछे हैं। बल्लेबाज विराट कोहली और रविंद्र जडेजा क्रीज पर बने हुए हैं। कोहली 14 रन पर और जडेजा 15 रन पर खेल रहे हैं।

इससे पहले, दूसरे दिन की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने की। केएल के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। राहुल ने 17 रन की पारी खेली और ल्योन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। उनके बाद क्रीज पर पुजारा आए और शर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। शर्मा 32 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हुए। हालांकि, शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी। शर्मा भी लियोन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए।

पुजारा भी शून्य पर आउट हो गए और बल्लेबाज का विकेट गेंदबाज ल्योन ने झटका। उनके बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए। अय्यर ने मात्र 15 गेंदें खेली और चार रन पर लियोन की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। अय्यर के बाद ऑलराउंडर खिलाड़ी जडेजा क्रीज पर आए और विराट कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी : 263/10 (ख्वाजा 81 रन, पीटर 72 (नाबाद); शमी 4/60 आर. अश्विन 3/57, जडेजा 3/68)।

भारत पहली पारी : 35 ओवर में 88/4 (रोहित शर्मा 32, विराट कोहली 14 नाबाद, रवींद्र जडेजा 15 नाबाद; नाथन ल्योन 4-25)।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment