महिला टी-20 विश्व कप : भारत को इंग्लैंड के खिलाफ सतर्क रहना होगा

Last Updated 18 Feb 2023 07:10:12 AM IST

पहले दो मैचों में दबाव की परिस्थितियां झेलने वाली भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले महिला टी-20 विश्व कप के मैच में किसी भी तरह की गलती करने से बचना होगा।


महिला टी-20 विश्व कप : भारत को इंग्लैंड के खिलाफ सतर्क रहना होगा

विश्व की नंबर दो टीम इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने पर हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम नॉकआउट चरण में जगह बना लेगी। प्रत्येक ग्रुप से चोटी पर रहने वाली दो टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को सात विकेट से जबकि दूसरे मैच में वेस्ट इंडीज को छह विकेट से पराजित किया था। इन दो जीत से भारत सेमीफ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करने की मजबूत स्थिति में पहुंच गया है।

भारत की तरफ से पहले दोनों मैचों में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने अच्छा प्रदर्शन किया। इंग्लैंड के खिलाफ शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। शेफाली वर्मा अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रही हैं।

उंगली की चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाली स्मृति मंधाना अच्छी लय में दिख रही थी लेकिन पिछले मैच में वह भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। जेमिमा रोड्रिग्स को अपने प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी जबकि कप्तान हरमनप्रीत भी अभी तक बड़ा स्कोर नहीं बना पाई है।

भाषा
गेकबेर्हा, दक्षिण अफ्रीका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment