Border Gavaskar Trophy: नागपुर टेस्ट के लिए टीम इंडिया की तैयारी शुरू, नेट्स में जमकर बहाया पसीना

Last Updated 03 Feb 2023 04:32:36 PM IST

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टेस्ट टीम ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुरू हो रहे पहले टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी।


बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नेट्स में बल्लेबाजी अभ्यास करने वाले पहले खिलाड़ियों में शामिल थे।

रवींद्र जडेजा, जिन्हें तमिलनाडु के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के बाद श्रृंखला में शामिल होने के लिए फिट माना गया था, को भी अभ्यास करते हुए देखा गया।

बीसीसीआई के सोशल मीडिया अकाउंट्स के कैप्शन में कहा गया है, "टीम इंडिया ने नागपुर में पहले टेस्ट से पहले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है।"


दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में बेंगलुरू के बाहरी इलाके अलूर में केएससीए क्रिकेट ग्राउंड में प्रशिक्षण ले रहा है, जहां वे गुरुवार से अभ्यास कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया और भारत, वर्तमान में एमआरएफ आईसीसी मेन्स टेस्ट टीम रैंकिंग और चल रहे आईसीसी वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 चक्र दोनों में क्रमश: नंबर एक और दो स्थान पर हैं। साथ ही दोनों टीमें अभी चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलेंगी।


बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी फिलहाल भारत के पास है, जिसने 2017, 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली तीन श्रृंखलाएं जीती हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 14 टेस्ट श्रृंखलाओं में मेजबानी की है और 8-4 की बढ़त हासिल की है, जिसमें से दो श्रृंखलाएं ड्रा रही हैं।

इनमें से आठ टेस्ट सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत में खेली गई हैं, जिसमें मेजबान टीम ने उस समय 7-1 सीरीज की बढ़त हासिल की थी और 25 टेस्ट में 16-5 जीत-हार का अनुपात था, जबकि ऑस्ट्रेलिया आखिरी बार 2004 में भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment