आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: अश्विन, अय्यर ने लगाई छलांग

Last Updated 28 Dec 2022 06:29:14 PM IST

भारत को हाल ही में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतने में मदद करने के बाद आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक पायदान ऊपर चढ़कर संयुक्त रूप से चौथे स्थान के गेंदबाज बन गए, जबकि श्रेयस अय्यर ने बुधवार को ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ 16वां स्थान प्राप्त किया।


आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर

अश्विन दूसरे मैच में छह विकेट लेकर गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 42 रन की महत्वपूर्ण पारी के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाकर 84वें स्थान पर पहुंच गए हैं। टीम ने तीन विकेट से जीत हासिल की और भारत को महत्वपूर्ण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक दिलाए।

अनुभवी स्पिनर ने आलराउंडरों की रैंकिंग में सात रेटिंग अंक भी अर्जित किए हैं, जिसमें उनके हमवतन रवींद्र जडेजा सबसे आगे हैं। जडेजा के फिलहाल 369 रेटिंग अंक हैं, जबकि अश्विन के 343 अंक हैं।

दूसरी ओर अश्विन के साथ 71 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने वाले अय्यर ने करियर का सर्वश्रेष्ठ 16वां स्थान हासिल किया है। अय्यर के 87 और नाबाद 29 रन के स्कोर ने उन्हें 26वें स्थान से आगे बढ़ने में मदद की है, जो रैंकिंग में उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ था।

ऋषभ पंत पहली पारी में 93 रन के अपने स्कोर से तीन रेटिंग अंक हासिल करके छठे स्थान पर शीर्ष रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज बने हुए हैं, जबकि तेज गेंदबाज उमेश यादव मैच में पांच विकेट लेकर 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इस बीच, बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास ने 25 और 73 के स्कोर के बाद करियर का सर्वश्रेष्ठ 12वां स्थान हासिल किया है, जबकि मोमिनुल हक (पांच पायदान ऊपर चढ़कर 68वें), जाकिर हसन (सात स्थान के फायदे के साथ संयुक्त 70वें स्थान पर) और नुरुल हसन (पांच स्थान के फायदे से संयुक्त 93वें) ने भी रैंकिंग में सुधार किया है।

स्पिनर तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज दो-दो स्थान के फायदे से क्रमश: 28वें और 29वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि कप्तान शाकिब अल हसन को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 32वें स्थान पर हैं।

तैजुल ने पहली पारी में चार विकेट लिए थे जबकि मेहदी और शाकिब ने मैच में छह-छह विकेट लिए थे।

आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment