टी-20 : आस्ट्रेलिया से नौ विकेट से हारी भारतीय महिला टीम

Last Updated 10 Dec 2022 07:10:43 AM IST

ताहिला मैकग्राथ (40) और बेथ मूनी (89) के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में शुक्रवार को भारत के खिलाफ नौ विकेट से आसान जीत दर्ज की।


आस्ट्रेलिया से नौ विकेट से हारी भारतीय महिला टीम

भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाए। जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने 18.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत के साधारण गेंदबाजी आक्रमण ने आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजों को जरा भी परेशान नहीं किया। मूनी ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 156 के स्ट्राइक रेट से 16 चौके लगाए जबकि दूसरे छोर पर मैकग्राथ ने 29 गेंदों में चार चौके और एक छक्का जमा कर जीत को और आसान कर दिया। आस्ट्रेलिया का एकमात्र विकेट देविका वैद्य को मिला।

इससे पहले भारत की ओर से शैफाली वर्मा ने आक्रामक ढंग से पारी की शुरुआत की और मात्र दस गेंदों की पारी में दो चौके और दो छक्के की सहायता से 21 रन ठोक दिए।

हालांकि नियमति अंतराल में विकेट गिरने से भारत की रन गति तेज रफ्तार नहीं पकड़ सकी और एक समय भारत के पांच विकेट 132 रन पर गिर चुके थे। आखिरी 19 गेंदों पर देविका वैद्य (25 नाबाद) और दीप्ति शर्मा (36 नाबाद ) की जोड़ी ने 40 रन जोड़ कर लक्ष्य को चुनौती पूर्ण तक पहुंचाया।

वार्ता
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment