2018 में वार्नर ने गेंद से छेड़छाड़ की कीमत चुकाई, उन्हें मिलनी चाहिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी : मैक्ग्रा

Last Updated 26 Nov 2022 12:50:10 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का मानना है कि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 2018 में गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में अपनी भूमिका की कीमत चुकाई है और अब उन्हें राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिलना चाहिए।


ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (फाइल फोटो)

तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, वार्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट में हुए इस कांड में शामिल होने के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया था।

तीनों को अधिकतम एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वार्नर पर कप्तानी के लिए आजीवन प्रतिबन्ध लगा दिया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल में अपनी नीति में संशोधन करते हुए बल्लेबाज के फिर से नेतृत्व करने का रास्ता साफ कर दिया था। मैक्ग्रा का मानना है कि वार्नर कप्तान बनने का मौका पाने के दावेदार है।

मैक्ग्रा ने डेली मेल ऑस्ट्रेलिया से कहा, "मुझे लगता है कि जिस तरह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्थिति को संभाला उसने वार्नर के लिए किसी भी फॉर्मेट में कप्तान बनने का रास्ता खुला छोड़ दिया। मुझे लगता है कि उन्होंने (वार्नर, स्मिथ और बेनक्राफ्ट) ने कीमत चुकाई है।"

मैकजा ने कहा, "उन्होंने गेंद से छेड़खानी करने में किसी अन्य क्रिकेटर से ज्यादा कीमत चुकाई है और यदि ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना ऐसा कुछ है जो वार्नर करना चाहते हैं तो उन्हें शुभकामनाएं।"



मैक्ग्रा ने साथ ही कहा कि इस कांड का ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट पर हमेशा असर रहेगा। मैक्गता ने कहा, "मुझे लगता है कि यदि हम वापस जाएं तो जो कुछ हुआ, उससे छुटकारा पाना सबसे अच्छी बात है लेकिन यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में हमेशा एक कलंक रहेगा। पर मुझे लगता है सबने अपना सबक सीख लिया है।''

आईएएनएस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment