IPL 2022 Auction: नीलामी में श्रेयस, चहल और वार्नर को शीर्ष ड्रॉ में रखे जाने की संभावना

Last Updated 22 Jan 2022 02:03:20 PM IST

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और स्पिनर युजवेंद्र चहल के अलावा आस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज डेविड वार्नर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अगले महीने होने वाली नीलामी में शीर्ष ड्रॉ रखे जाने की संभावना है। इस नीलामी के लिये 1,200 से अधिक खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है।


श्रेयस और चहल के अलावा 10 टीमें सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, बल्लेबाज ईशान किशन, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर, पिछली बार सर्वाधिक विकेट लेने वाले हर्षल पटेल और अवेश खान तथा स्पिनर राहुल चाहर और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर जैसे भारतीय खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगे।

इन भारतीय खिलाड़ियों के लिये सात से 15 करोड़ रुपये तक की बोली लगायी जा सकती है जबकि विदेशी खिलाड़ियों में वार्नर और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा, इंग्लैंड के मार्क वुड, आस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श और पैट कमिन्स तथा न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पर मोटी बोली लग सकती है।

फाफ डुप्लेसिस और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ियों में उनकी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स फिर से दिलचस्पी दिखा सकती है।

आईपीएल ने शनिवार को जारी बयान में कहा, ‘‘कुल 1214 खिलाड़ियों (896 भारतीय और 318 विदेशी) ने आईपीएल 2022 की नीलामी के लिये पंजीकरण करवाया है।’’

नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होगी।

खिलाड़ियों की नीलामी से पहले विभिन्न टीम ने कुल 33 खिलाड़ियों को रिटेन किया है या चुना हे। मौजूदा आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स में महेंद्र सिंह धोनी, मुंबई इंडियन्स में रोहित शर्मा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली शामिल हैं।

आईपीएल की दो नयी टीमों ने छह खिलाड़ियों को चुना है जिनमें हार्दिक पंड्या को अहमदाबाद और केएल राहुल को लखनऊ फ्रेंचाइजी का कप्तान नियुक्त किया गया है।

जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है उनमें जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, केन विलियमसन, जोस बटलर, ग्लेन मैक्सवेल आदि भी शामिल हैं।

इस बार भूटान के भी एक खिलाड़ी ने पंजीकरण कराया है जबकि अमेरिका के रिकार्ड 14 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है।

विदेशों से आस्ट्रेलिया के सर्वाधिक 59 और दक्षिण अफ्रीका के 48 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिये अपना दावा पेश किया है।

इसके अलावा वेस्टइंडीज (41), श्रीलंका (36), इंग्लैंड (30), न्यूजीलैंड (29) और अफगानिस्तान (20) कुछ अन्य देश हैं जहां से कई खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है। नामीबिया (5), नेपाल (15), नीदरलैंड (1), ओमान (3), स्कॉटलैंड (1), जिम्बाब्वे (2), आयरलैंड (3) और संयुक्त अरब अमीरात (1) के खिलाड़ी भी नीलामी का हिस्सा बनेंगे।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment