केपटाउन की रणनीति में ज्यादा बदलाव नहीं : डीन

Last Updated 09 Jan 2022 03:19:43 AM IST

कप्तान डीन एल्गर के अनुसार भारत के खिलाफ वांडर्स में जीत दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए सही दिशा में उठाया कदम है और सुधार की गुंजाइश के बावजूद केपटाउन के अंतिम टेस्ट से पहले मेजबान टीम अपनी रणनीति में अधिक बदलाव नहीं करेगी।


भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट में बेहतर करने का भरोसा है दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को।

पहले टेस्ट में 113 रन की हार के बाद दक्षिण अफ्रीका ने वापसी करते हुए यहां दूसरे टेस्ट में सात विकेट की जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी।

‘स्पोर्ट्स24’ ने एल्गर के हवाले से कहा, ‘यह सकारात्मक कदम है, इसमें कोई संदेह नहीं और सही दिशा में उठाया गया कदम।’

उन्होंने कहा, ‘हमें अब भी चुनौतीपूर्ण मुकाबलों का सामना करना है और इसमें मंगलवार से शुरू हो रहा अगला टेस्ट भी शामिल है। हमें अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना होगा और महत्वपूर्ण यह होगा कि खिलाड़ी कैसी प्रतिक्रिया देते हैं।’

एल्गर ने दूसरी पारी में नाबाद 96 रन की पारी खेलने के अलावा रेसी वान डेर डुसेन और तेंबा बावुमा के साथ उपयोगी साझेदारियां करके अपनी टीम को जीत दिलाई। कप्तान का मानना है कि इस जीत से उनकी अनुभवहीन टीम अंतिम टेस्ट में जोश से भरी होगी।

उन्होंने कहा, ‘हालांकि हम सही दिशा में आगे बढ रहे हैं और इससे टीम में शामिल कई खिलाड़ियों का आत्मविास बढेगा।’

एल्गर ने कहा, ‘हमारी टीम थोड़ी अनुभवहीन है लेकिन हमें पता है कि सभी चीजें हमारे पक्ष में नहीं होंगी।’ भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच श्रृंखला का निर्णायक और अंतिम टेस्ट केपटाउन में न्यूलैंड्स में मंगलवार से खेला जाएगा और एल्गर का मानना है कि मेजबान टीम में सुधार की गुंजाइश है।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, ‘हमारा ध्यान कुछ विभागों पर है और केपटाउन टेस्ट से पहले हमें उन पर अधिक ध्यान देना होगा।’

उन्होंने कहा, ‘हमें अपनी रणनीति का कड़ाई से पालन करना होगा इसलिए केपटाउन टेस्ट में हम अपनी रणनीति में अधिक बदलाव नहीं करेंगे।’

 

भाषा
जोहांसबर्ग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment