दूसरा टेस्ट : पहले दिन का खेल खत्म, दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 35/1, भारत से अभी भी 167 रन पीछे

Last Updated 03 Jan 2022 10:31:51 PM IST

वांडर्स में दूसरे टेस्ट के पहले दिन की पहली पारी में सोमवार को दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 202 रनों पर ऑलआउट करने के बाद पहले दिन का खेल खत्म होने तक 18 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बनाए।


जोहानसबर्ग : दूसरे टेस्ट के पहले दिन मोहम्मद शमी ने एडेन मार्करम को आउट करने के बाद खुशी की मुद्रा में।

अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (11) और कीगन पिटरसन (14) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टीम अभी भी भारत से 167 रनों से पीछे है। भारत के रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही, क्योंकि मोहम्मद शमी ने एडेन मार्करम को आउट कर भारत को शुरुआती सफलता दिलाई। इसके बाद कप्तान एल्गर और पिटरसन भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे संघर्ष करते नजर आए।

लेकिन तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों को कोई और विकेट नहीं मिला और अफ्रीकाई टीम ने 18 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बनाए। अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (11) और कीगन पिटरसन (14) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती घंटे में बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बनाए थे। लेकिन दूसरे घंटे में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को महज 17 रनों के भीतर पवेलियन भेज दिया, जिससे भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन जोड़े।



दूसरे सत्र की शुरुआत करते हुए राहुल और विहारी ने तेज गति से रन बनाए, जिसमें छह ओवर में पांच चौके शामिल हैं। दोनों ने मिलकर 42 रनों की साझेदारी की, इस बीच कगिसो रबाडा की एक गेंद पर विहारी रस्सी वैन डेर डूसन को कैच थमा बैठे। वहीं, राहुल ने रबाडा की एक बाउंसर गेंद पर शॉट लगाकर 128 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अगले ओवर में राहुल ने जेनसेन की गेंद पर मारने की कोशिश में आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन ने छठे विकेट के लिए सिर्फ 32 गेंदों पर 30 रनों की साझेदारी की, जिसमें ऑफ स्पिनर ने चार चौके लगाए। दोनों चाय से पहले नाबाद पवेलियन लौटे थे।

तीसरे सत्र में भारत 146/5 से आगे खेलते हुए तेज शुरुआत की। इस दौरान आर अश्विन और पंत ने तेज गति से रन बनाए। उन्होंने जेनसेन और रबाडा की गेंदों को बाउंड्री तक भेजा। इस दौरान, दोनों के बीच 40 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन जेनसेन की गेंद पर पंत (17) रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद भारत का कोई भी बल्लेबाज देर तक टिक नहीं सका, जिसमें रविचंद्रन अश्विन (46), शार्दुल ठाकुर (0), मोहम्मद शमी (9) और मोहम्मद सिराज (1) बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। जसप्रीत बुमराह 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका की ओर से मार्को जेनसेन सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए। वहीं, रबाडा और ओलिवर ने तीन-तीन विकेट लिए। इस तरह भारत पहली पारी में 202 रनों पर ऑलआउट हो गया। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों के आगे घुटने टेकते नजर आई। टीम की ओर से कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 63.1 ओवरों में 202 (केएल राहुल 50, रविचंद्रन अश्विन 46, मार्को जेनसेन 4/31, कगिसो रबाडा 3/64) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 ओवरों में 35/1 (कीगन पीटरसन 14 नाबाद, डीन एल्गर 11 नाबाद, मोहम्मद शमी 1/15)।

आईएएनएस
जोहानसबर्ग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment