INDvsSA: विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज से वापस लिया अपना नाम

Last Updated 14 Dec 2021 03:27:31 PM IST

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। पूर्व वनडे कप्तान विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों से वनडे सीरीज से नाम वापस ले लिया है।


कोहली ने दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज से नाम वापस लिया (फाइल फोटो)

26 दिसंबर से भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू होने वाला है, लेकिन अभी से भारतीय टीम के लिए बुरी खबरें सामने आने लगी है। चोट लगने के कारण टेस्ट से उपकप्तान रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इस बात की जानकारी मंगलवार को एक रिपोर्ट में दी गई है। चोटिल रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे, इसके साथ ही वनडे मैचों में कोहली भारतीय टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

पता चला है कि कोहली पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अपने फैसले से अवगत करा चुके हैं।

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, "कोहली दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज मिस करने जा रहे हैं क्योंकि वह अपनी बेटी वामिका का पहला जन्मदिन मनाने के लिए समय निकाला चाहते हैं। वामिका का जन्म पिछले साल 11 जनवरी को हुआ था और कोहली अपने परिवार के साथ छुट्टी की योजना बना रहे हैं। इसलिए वह सिर्फ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आएंगे।"

पिछले साल, जब वामिका का जन्म हुआ था तब कोहली ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद अवकाश पर चले गए थे, जिसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम ने ऐतिहासिक सीरीज में जीत हासिल की थी।

दक्षिण अफ्रीका के दौरे का आखिरी टेस्ट 11 जनवरी को खेला जाएगा। इसके बाद, 19 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत की जाएगी। बता दें कि अभी तक वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम को ऐलान नहीं हुआ है। बीसीसीआई जल्द ही वनडे सीरीज की घोषणा कर सकता है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment