ऑलराउंडरों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंचे जडेजा

Last Updated 02 Dec 2021 02:27:57 AM IST

ऑलराउंडरों की टेस्ट रैंकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा एक स्थान उठकर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे अब केवल वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर हैं।


रवींद्र जडेजा

जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में ड्रा रहे पहले टेस्ट में अर्धशतक लगाया था और साथ ही पांच विकेट भी लिए थे।

गेंदबाजों की रैंकिंग में जडेजा 19वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में पांच विकेट लेकर पाकिस्तान को आठ विकेट से जीत दिलाने वाले शाहीन शाह आफरीदी पहली बार आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं।

इस मैच में सात विकेट लेने वाले आफरीदी इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा और न्यूजीलैंड के नील वैगनर को पीछे छोड़ते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आफरीदी ने जिन तीन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा है, उनमें दोबारा आगे निकलने का मौका है। वैगनर अगर भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलते हैं तो उनके पास यह मौका होगा।

वहीं एंडरसन अगले सप्ताह से शुरू हो रही एशे सीरीज में आगे निकल सकते हैं, जबकि दक्षिण  अफ्रीका के रबादा भारत के खिलाफ शुरू होने वाली घरेलू सीरीज में फिर से आगे बढ़ सकते हैं। वहीं आफ़रीदी के साथ हसन अली पांच स्थान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

हसन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में पारी में पांच विकेट समेत कुल सात विकेट लिए थे। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले काइल जेमीसन नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं टिम साउदी दूसरे स्थान पर मौजूद रविचंद्रन अिन से बस एक रेटिंग अंक पीछे रहते हुए तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान पैट कमिंस गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं।

वार्ता
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment