टी20 विश्व कप : मदन लाल का सुझाव, चहल और हर्षल को टीम में शामिल करें

Last Updated 10 Oct 2021 10:54:51 PM IST

आईसीसी के नियमों के अनुसार भारतीय टी20 विश्व कप टीम में कोई भी बदलाव करने का रविवार आखिरी दिन है और पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को टीम में शामिल करने का सुझाव दिया है।


पूर्व क्रिकेटर मदन लाल

चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के चल रहे यूएई चरण में अच्छे फॉर्म में हैं। जैसे-जैसे वह हर खेल के साथ बेहतर होते जा रहे हैं, भारतीय टीम की 15 सदस्यीय टी 20 विश्व कप टीम में उनकी अनुपस्थिति अब चर्चा की विषय बन गई है।

इस बीच, पटेल ने भी कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन किए हैं, जिनमें से एक मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक है। वह वर्तमान पर्पल कैप धारक भी हैं, जिनके नाम 14 मैचों में 30 विकेट हैं। इस सीजन में आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए उनकी धीमी गेंदें यकीनन सबसे मुश्किल रही हैं। आईएएनएस को यह भी पता चला है कि पटेल संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय टीम में नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होने की दौड़ में हैं।



मदन लाल ने आईएएनएस से कहा, "मैं अभी भी समझ नहीं पा रहा हूं कि चहल को पहले क्यों नहीं चुना गया। वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और हमारा सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है। उसने पहले और मौजूदा आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। जब मुझे इसके बारे में पता चला तो मैं थोड़ा हैरान था। चहल को नजरअंदाज किया जा रहा है। दूसरे हैं हर्षल पटेल। उन्हें भी टीम में शामिल किया जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "चयनकर्ता टीम में किसकी जगह बदलाव करेंगे यह देखना होगा। उन्हें उसी के अनुसार संतुलन बनाना चाहिए जिससे टूर्नामेंट में टीम को मदद मिलेगी। लेकिन मेरा सुझाव है कि इन दो खिलाड़ियों, चहल और पटेल को शामिल किया जाना चाहिए।"

हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने शनिवार को आईएएनएस से कहा कि टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में तब तक कोई बदलाव नहीं होगा, जब तक कि कोई चोटिल नहीं होता है। टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू होगा।

10 अक्टूबर की समय सीमा से पहले, अटकलें लगाई जा रही थीं कि भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं, क्योंकि कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कथित तौर पर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के साथ बैठक की थी।

लेकिन, सभी दावों को खारिज करते हुए सूत्रों ने कहा कि टीम वही रहेगी। कोई औपचारिक बैठक नहीं! और चोट लगने तक टीम में कोई बदलाव नहीं होगा। हां, फिजियो कुछ खिलाड़ियों पर नजर रख रहे हैं और वे अपनी रिपोर्ट बीसीसीआई के साथ साझा करेंगे। यह एक नियमित बात नहीं है। लेकिन फिलहाल टीम में कोई बदलाव नहीं हो रहा है।

जब से टीम की घोषणा की गई है, आलोचकों और कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने शिखर धवन और चहल जैसे कुछ शीर्ष खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी पर चिंता जताई है। खासकर आईपीएल 2021 यूएई लेग के दौरान उनके प्रदर्शन के बाद।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment