आईपीएल 2021 : आरसीबी को हराकर हैदराबाद ने चखा जीत का स्वाद

Last Updated 07 Oct 2021 01:19:10 AM IST

गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के 52वें मुकाबले में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को चार रन से हराया।


आईपीएल 2021 : आरसीबी को हराकर हैदराबाद ने चखा जीत का स्वाद

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में विकेट सात विकेट पर 141 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 137 रन ही बना सकी।

हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार, जेसन होल्डर, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने कोहली (5), डेनियल क्रिस्टियन (1) और श्रीकर भरत (12) के विकेट महज 38 रन पर ही गंवा दिए। इसके बाद देवदत्त पडीकल और ग्लेन मैक्सवेल ने आरसीबी की पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की।

हालांकि, मैक्सवेल 25 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 40 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद राशिद ने पडीकल को आउट कर आरसीबी को पांचवां झटका दिया। पडीकल ने 52 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 41 रन बनाए। फिर शाहबाज अहमद (14) भी छठे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौट गए।



आरसीबी को अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम आठ रन ही बना सकी। आरसीबी की पारी में एबी डिविलियर्स 13 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे नाबाद 19 और जॉर्ज गार्टन दो रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, हैदराबाद की शुरुआत खराब रही, सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने आए अभिषेक शर्मा 13 रन बनाकर आउट हो गए। जेसन रॉय ने कप्तान केन विलियम्सन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 58 गेंदों में 70 रन की साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाज फॉर्म में लग रहे थे और हैदराबाद की पारी को बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे थे। इस बढ़ते साझेदारी को हर्षल पटेल ने विलियम्सन को आउट कर तोड़ा।

विलियम्सन ने 29 गेंदो में चार चौकों की मदद से 31 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए प्रियम गर्ग पर वह ज्यादा देर नहीं टिक सके और 11 गेंदों में एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए। एक ओर से रॉय टीम की पारी को बढ़ा रहे थे और उनका साथ देने आए अब्दुल समद। रॉय अपने अर्धशतक के करीब थे कि क्रिस्टियन ने आउट कर उन्हें पवेलियन भेजा। रॉय ने 38 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 44 रन बानाए। इसके तुरंत बाद ही समाद भी आउट हो गए और हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (10) और जेसन होल्डर (16) रन बनाकर आउट हुए जबकि राशिद सात रन बनाकर नाबाद रहे।

आरसीबी की ओर से हर्षल ने तीन, क्रिस्टियन ने दो जबकि जॉर्ज गार्टन और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

आईएएनएस
अबु धाबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment