आईपीएल 2021 : अय्यर की सधी हुई पारी ने दिल्ली को मुंबई के खिलाफ दिलाई जीत

Last Updated 02 Oct 2021 11:02:10 PM IST

श्रेयस अय्यर (नाबाद 33) की सधी हुई बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 46वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को चार विकेट से हराया।




आईपीएल 2021 : अय्यर की सधी हुई पारी ने दिल्ली को मुंबई के खिलाफ दिलाई जीत

मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने अय्यर के 33 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 33 रन के दम पर 19.1 ओवर में छह विकेट पर 132 रन बनाकर मैच जीता।

मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट, जयंत यादव, क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह और नाथन कोल्टर नाइल को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने शिखर धवन (8), पृथ्वी शॉ (6) और स्टीवन स्मिथ (9) के विकेट महज 30 रन पर गंवाए। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला लेकिन वह भी 22 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर आउट हो गए। दिल्ली की टीम को पांचवां झटका अक्षर पटेल के रूप में लगा जो नौ गेंदों पर एक चौके के सहारे नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे।



इसके बाद बुमराह ने शिमरॉन हेत्मायेर को आउट कर दिल्ली को छठा झटका दिया। हेत्मायेर ने आठ गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए। फिर अय्यर ने रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला और सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई। अश्विन 21 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, मुंबई की शुरूआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा (7) जल्द ही आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद अक्षर ने क्विंटन डी कॉक को आउट कर मुंबई को दूसरा झटका दिया जिन्होंने 18 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए। फिर सूर्यकुमार यादव ने कुछ शॉट खेल मुंबई को संकट से उबारने की कोशिश की लेकिन अक्षर ने उन्हें आउट कर दिया। सूर्यकुमार ने 26 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 33 रन बनाए।

सूर्यकुमार के पवेलियन लौटने के कुछ देर बाद अक्षर ने सौरभ तिवारी को आउट किया जिन्होंने 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से 15 रन बनाए। फिर नॉ˜जे ने कीरोन पोलार्ड (6) को बोल्ड कर मुंबई को पांचवां झटका दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने साझेदारी करने की कोशिश की लेकिन आवेश खान ने हार्दिक को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। हार्दिक ने 18 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 17 रन बनाए।

नए बल्लेबाज के रूप में उतरे कोल्टर नाइल (1) को आवेश ने बोल्ड कर मुंबई को सातवां झटका दिया। इसके बाद अश्विन ने अंतिम ओवर में जयंत को आउट किया जिन्होंने चार गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 11 रन बनाए। मुंबई की पारी में क्रुणाल 15 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 और बुमराह एक रन बनाकर नाबाद रहे।

दिल्ली की ओर से अक्षर और आवेश ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि एनरिच नॉत्र्जे और अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

आईएएनएस
शारजाह


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment