KKRvsPBKS: कप्तान राहुल की अर्धशतकीय पारी के दम पर पंजाब ने KKR को दी शिकस्त

Last Updated 02 Oct 2021 11:36:44 AM IST

कप्तान लोकेश राहुल (67) के शानदार अर्धशतक के दम पर पंजाब किंग्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 45वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को पांच विकेट से हराया।




केकेआर ने टॉस हारकर पहले बल्लेबजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने राहुल के 55 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 67 रनों की पारी के दम पर 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 168 रन बनाकर मैच जीता।

केकेआर की ओर से वरूण चक्रवर्ती ने दो विकेट लिए जबकि शिवम मावी, सुनील नारायण और वेंकटेश अय्यर को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब को राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरूआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। इस साझेदारी को चक्रवर्ती ने मयंक को आउट कर तोड़ा, जिन्होंने 27 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाए।

नए बल्लेबाज के रूप में उतरे निकोलस पूरन ने आक्रमक शुरूआत की लेकिन उन्हें भी चक्रवर्ती ने पवेलियन भेजा। पूरन सात गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाकर आउट हुए। फिर एडन मारक्रम ने भी कुछ शॉट खेल टीम को जीत की ओर अग्रसर करने की कोशिश की लेकिन नारायण की गेंद पर बाउंड्री लगाने के चक्कर में वह आउट हो गए। मारक्रम ने 16 गेंदों पर एक छक्के के सहारे 18 रन बनाए।

क्रीज पर उतरे दीपक हुड्डा (3) को मावी ने आउट कर पंजाब को चौथा झटका दिया। इसके बाद अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर राहुल कैच थमा बैठे और पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। लेकिन शाहरुख खान ने तीसरी गेंद पर छक्का जड़ पंजाब को जीत दिलाई। शाहरुख नौ गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की खराब शुरूआत रही। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सात रन बनाकर आउट हो गए। गिल को अर्शदीप ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने सलामी बल्लेबाज अय्यर का साथ दिया और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 55 गेंदों में 72 रनों की साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाज केकेआर को बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे थे तभी बिश्नोई ने त्रिपाठी को आउट कर इस बढ़ती साझेदारी को तोड़ा। त्रिपाठी ने 26 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए।

इसके बाद एक छोर से अय्यर टीम की पारी को लगातार आगे बढ़ाते रहे और उन्होंने इस दौरान अपना अर्धशतक भी पूरा किया। नितीश राणा ओर अय्यर के बीच 30 रनों की साझेदारी हुई पर बिश्नोई ने अय्यर को आउट कर केकेआर को करारा झटका दिया। अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए।

राणा का साथ देने आए केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन पर उनका खराब फॉर्म जारी रहा और वह दो रन बनाकर आउट हो गए। मोर्गन को शमी ने आउट किया। मोर्गन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने राणा के साथ मिलकर 25 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को अर्शदीप ने राणा को आउट कर तोड़ा। राणा ने 18 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाए।

इसके बाद टिम सेफर्ट (2) रन बनाकर रनआउट हुए जबकि कार्तिक (11) बनाकर आउट हुए। केकेआर की पारी में सुनील नारायण तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

पंजाब की ओर से अर्शदीप ने तीन, बिश्नोई ने दो जबकि शमी ने एक विकेट लिया।

आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment