IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से हराया

Last Updated 21 Sep 2021 11:56:23 AM IST

वरुण चक्रवर्ती (3/13) और आंद्रे रसेल (3/9) के शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाईट राइडर्स (केकेआर) ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 9 विकेट से हरा दिया।


बैंगलोर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 92 रन बना कर ऑल आउट हो गई। लक्ष्या का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने एक विकेट खो कर 10 ओवर में 94 रन बना कर मैच को जीत लिया।

युजवेंद्र चहल ने बैंगलोर कि ओर से एक विकेट अपने नाम किया।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और डेब्यू कर रहे वेंकटेश अय्यर ने केकेआर को जबरदस्त शुरूआत दी और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी हुई। गिल ने 34 गेंदो में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रन की शानदार पारी खेली जबकि अय्यर ने तुफानी पारी खेलते हुए 37 गेंदों में सात चौकों एक छक्के के सहारे नाबाद 41 रन बनाए और केकेआर को मैच जितवा दिया।

आरसीबी अपनी रेगुलर रेड जर्सी पहनने के बजाय पीपीई किट के रंग की ड्रेस पहनी। कप्तान कोहली ने कहा कि उन्होंने ऐसा कर कोरोना वॉरियर्स को अपनी ओर से थैंक्यू बोला है। पिछली बार आईपीएल के रुकने की वजह कोरोना ही था।

इससे पहले टॉस जीत कर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया पर उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और ओपनिंग करने आए कप्तान कोहली पांच रन बना कर आउट हो गए।

कप्तान के साथ ओपनिंग करने आए देवदत्त पडिक्कल ने पारी को संभालने की कोशिश की पर वह भी 20 गेंदो में तीन चौकों की मदद से 22 रन बना कर आउट हो गए।

टीम को ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स से काफी उम्मीद थी पर दोनो बल्लेबाजों में से किसी का बल्ला नहीं चला, दोनों बल्लेबाज क्रमस: 10 और 0 रन बना कर आउट हो गए। सचिन बेबी 7, वनिंदु हसरंगा 0, काइल जैमिसन 4, हर्षल पटेल 12 मोहम्मद सिराज 8,और युजवेंद्र चहल 2 रन बना कर नाबाद रहे।

चक्रवर्ती और रसेल के अलावा केकेआर के तरफ से लॉकी फग्र्यूसन ने दो और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट अपने नाम किए।

चक्रवर्ती को उनके शानदार गेंदबजी के चलते मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

आईएएनएस
दुबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment