Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

18 Aug 2021 07:01:17 PM IST
Last Updated : 18 Aug 2021 07:06:28 PM IST

इस समय भारत पाकिस्तान से काफी बेहतर है: गंभीर

पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि पाकिस्तान जब भारत के साथ 24 अक्टूबर को आईसीसी टी 20 विश्व कप मुकाबले में खेलेगा तो उस पर भारी दबाव होगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप-2 का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस ग्रुप में इन दो टीमों के अलावा न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और दो क्वालीफाईंग टीमें भी होंगी।

गंभीर ने कहा, "मुझे यकीन है कि इससे पाकिस्तान पर भारी दबाव होगा क्योंकि भारत का विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 5-0 का रिकॉर्ड है। हमें इस बारे में बात नहीं करनी चाहिए कि क्या भारत पर दबाव होगा। पाकिस्तान पर इसका दबाव होगा क्योंकि उनसे काफी उम्मीदें होंगी।"

उन्होंने कहा, "अगर देखा जाए तो इस वक्त भारत पाकिस्तान से काफी बेहतर है। हां, टी 20 में कोई भी किसी को हरा सकता है। हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते। अफगानिस्तान जैसी टीम भी कई बार भारी पड़ जाती है। ऐसा ही पाकिस्तान के साथ है लेकिन दबाव पाकिस्तानी टीम पर होगा।"

गंभीर ने कहा कि भारत ने 2007 टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच जीता था और इसके बाद उसने आराम से शेष टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित किया था।

गंभीर ने कहा, "जब हमने 2007 टी20 विश्व कप में जीत हासिल की तो हमारा पहला मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ था जो धुल गया था। इसके बाद हमारा पहला मुकाबला पाकिस्तान से हुआ। टूर्नामेंट के शुरूआत में पाकिस्तान के साथ खेलना महत्वपूर्ण है।"

उन्होंने कहा, "आपको पाकिस्तान के बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं पड़ती। आप उनके साथ पहली ही खेल चुके होते हैं जिसके बाद आप शेष टूर्नामेंट में ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। मुझे दोनों देशों के लिए काफी खुशी है कि ये एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे।"

भारत और पाकिस्तान के बीच 2013 से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है और इनके बीच मुकाबला सिर्फ आईसीसी इवेंट में ही देखने को मिलता है। भारत ने आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ 2019 में इंग्लैंड में वनडे विश्व कप में मैच खेला था और उसे जीत मिली थी।

आईसीसी टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू होगा और इसका फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा।
 


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
आईएएनएस
नई दिल्ली
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212