यूएई में आईपीएल बहाल होने पर मुंबई इंडियन्स का सामना सुपर किंग्स से

Last Updated 25 Jul 2021 08:18:48 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग संयुक्त अरब अमीरात में जब बहाल होगी तो 19 सितंबर को दुबई में गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को यह जानकारी दी।


यूएई में आईपीएल बहाल होने पर मुंबई इंडियन्स का सामना सुपर किंग्स से

जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद मई में टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था।
बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘महामारी को देखते हुए इस साल मई में स्थगित किया गया 14वां सत्र 19 सितंबर को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबले के साथ बहाल होगा।’’
टूर्नामेंट के बहाल होने पर 27 दिनों में 31 मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें से सात दिन दो मुकाबले होंगे (पांच दिन भारत में दो मुकाबले हुए थे)।
मुंबई और सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के बाद अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा।
शारजाह 24 सितंबर को पहले मुकाबले की मेजबानी करेगा जो बेंगलोर और सुपर किंग्स के बीच होगा। कुल मिलाकर दुबई में 13, शारजाह में 10 और अबु धाबी में आठ मुकाबले होंगे।’’

बयान के अनुसार, ‘‘सात दिन दो मुकाबले होंगे जिसमें से पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजकर 30 मिनट से और दूसरा शाम सात बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा।’’
अंतिम लीग मैच बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आठ अक्तूबर को होगा।
पहला क्वालीफायर 10 अक्तूबर को दुबई में होगा जबकि एलिमिनेटर 11 अक्तूबर को शारजाह में खेला जाएगा। दूसरा क्वालीफायर 13 अक्तूबर को शारजाह में ही होगा। फाइनल 15 अक्तूबर को दुबई में खेला जाएगा।
आईपीएल का 2020 सत्र महामारी के कारण पूरी तरह से यूएई में खेला गया था।
पता चला है कि यूएई में प्रवेश करने वाले सभी लोगों पर लागू होने वाले पृथकवास और स्वास्थ्य नियम आईपीएल टीमों पर भी लागू होंगे।
टूर्नामेंट का आयोजन एक बार फिर खाली स्टेडियम में होना लगभग तय है, कम से कम शुरुआती मुकाबले खाली स्टेडियम में ही होंगे। टूर्नामेंट के बाकी बचे 31 मुकाबले दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाने हैं।
भारतीय टीम के सदस्य और आईपीएल में हिस्सा लेने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी 15 सितंबर को चार्टर्ड विमान से मैनचेस्टर से दुबई पहुंचेंगे।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment