INDvsSL, 3rd ODI: संजू सैमसन और नीतीश राणा सहित भारत के पांच खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

Last Updated 23 Jul 2021 03:42:18 PM IST

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और नीतीश राणा सहित भारत के कुल पांच खिलाड़ियों ने श्रीलंका के खिलाफ यहां आर. प्रेमादासा स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और सीरीज के आखिरी वनडे मुकाबले से डेब्यू किया है।


INDvsSL: सैमसन-राणा सहित 5 खिलाड़ियों ने वनडे में किया डेब्यू

भारत ने इस मुकाबले के लिए टीम में छह बदलाव किए जिसमें उन्होंने पांच डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को लिया है। सैमसन और राणा के अलावा डेब्यू करने वालों में चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम और राहुल चाहर के नाम शामिल हैं। दूसरी ओर श्रीलंका ने भी तीन बदलाव किए हैं।

भारत के वनडे इतिहास में यह दूसरी बार है जब टीम में एक साथ पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है। इससे पहले दिसंबर 1980 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था जिनमें दिलीप जोशी, कीर्ति आजाद, रोजर बिनी, संदीप पाटिल और तिरुमलाई श्रीनिवासन ने डेब्यू किया था।

भारत ने जीता टॉस

भारत के कप्तान शिखर धवन ने यहां प्रेमादासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत तीन मैचों की इस सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे चल रहा हैऔर वह इस मुकाबले को जीत क्लीन स्वीप करना चाहेगा।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, नीतीश राणा, हार्दिक पांड्या, कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया

श्रीलंका : अविष्का फनार्डो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षा, धनंजय डी सिल्वा, चरीथ असालंका, दासुन शनाका (कप्तान), रमेश मेंडिस, चमीका करूणारत्ने, अकीला धनंजय, दुशमंथा चमीरा और प्रवीण जयाविक्रमा।

आईएएनएस
कोलंबो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment