WTC Final : भारतीय पारी लड़खड़ाई, लंच तक बनाए 5/130

Last Updated 23 Jun 2021 05:26:41 PM IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल मुकाबले के छठे और आखिरी दिन बुधवार को भारतीय पारी लड़खड़ा गई और उसने लंच ब्रेक तक दूसरी पारी में पांच विकेट पर 130 रन बनाए। टीम इंडिया ने हालांकि अबतक 98 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।


WTC Final : भारतीय पारी लड़खड़ाई, लंच तक बनाए 5/130

न्यूजीलैंड की पहली पारी पांचवें दिन 249 रन पर ऑलआउट हुई थी और उसने 32 रनों की बढ़त ली थी। बारिश के कारण दो दिनों का खेल पूरी तरह धुल गया था जिसके कारण आज रिजर्व डे रखा गया। लंच तक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 48 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 28 रन और रवींद्र जडेजा 20 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी और काइल जैमिसन ने दो-दो विकेट लिए, जबकि ट्रेंट बोल्ट को अबतक एक विकेट मिला है।



इससे पहले, भारत ने आज दो विकेट पर 64 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और चेतेश्वर पुजारा ने 12 और कप्तान विराट कोहली ने आठ रन से अगे खेलना शुरू किया। कोहली हालांकि ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और जैमिसन की गेंद पर 29 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

कोहली के जाने के बाद पुजारा भी जैमिसन का शिकार बने। पुजारा ने 80 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए। उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने फिर पंत के साथ साझेदारी जमाई लेकिन यह साझेदारी कुछ बड़ा रूप लेती उससे पहले ही बोल्ट ने रहाणे को आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया। रहाणे ने 40 गेंदों पर एक चौके की मदद से 15 रन बनाए।

आईएएनएस
साउथम्पटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment